डॉक्टर के खाते से लिंक भेज कर निकाले 73 लाख रुपये, पांच महीने में भी नहीं पकड़े गए अपराधी

मीडिया ग्रुप, 10 अप्रैल, 2022

साइबर अपराधियों ने आगरा के दयालबाग के डॉक्टर अरुण कुमार गुप्ता के खाते से 73 लाख रुपये निकाले थे। इस मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ। पांच महीने बाद भी न आरोपी गिरफ्तार हुए न ही रकम वापस हो सकी। यह तब है जब पुलिस को आरोपियों के खातों की जानकारी मिल चुकी हैं। हालांकि थाना पुलिस का कहना है कि टीम को भेजा जा रहा है।

दयालबाग स्थित प्रेम नगर निवासी चिकित्सक डॉ. अरुण कुमार गुप्ता का हीरा बाग स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में खाता है। नवंबर 2021 में उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। इसमें खाता बंद होने और पुन: चालू कराने की जानकारी थी। एक नंबर पर कॉल करने के लिए कहा गया था। कॉल करने पर एक व्यक्ति ने बात की थी।

खाते की जानकारी लेने के बाद मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया। लिंक पर क्लिक करने पर एक एप डाउनलोड हो गया। इसके बाद खाते से नेट बैंकिंग चालू करके 73 लाख रुपये निकाले गए थे। पुलिस की जांच में पता चला था कि जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई, वो झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। छह से अधिक खातों में रकम गई थी।

पुलिस को खातों की जानकारी मिल गई। वहीं आरोपियों के खातों की भी जानकारी मिल गई है। मगर, आरोपी पकड़े गए न खाते से निकली रकम वापस मिल सकी। थाना के प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मामले में विवेचना की जा रही है। टीम को पश्चिम बंगाल और झारखंड भेजा जाएगा। वहां की पुलिस की मदद से आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाएगी जाएगी।