कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न पर एक नई फिल्म ‘काशी टू कश्मीर’ में दिखेंगे वसीम रिजवी, जल्द ही रिलीज होगी फिल्म

मीडिया ग्रुप, 04 अप्रैल, 2022

कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर एक और फिल्म आ रही है। ‘काशी टु कश्मीर’ नाम की फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा हैं। फिल्म में हरिद्वार में धर्म संसद में अमर्यादित भाषणों देने के आरोपी शिया वक्फ बोर्ड यूपी के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी भी किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म 28 मई को देशभर में बड़े परदे पर रिलीज होगी। इसका ट्रेलर भी यू-ट्यूब पर जारी हो चुका है।

सन 1990 में कश्मीर पंडितों के साथ हुई घटना व कश्मीर के आतंकवाद पर कई फिल्में पहले ही बन चुकी है। हाल ही में विवेक रंजन अग्निहोत्री की नई फिल्म द कश्मीर फाइल्स भी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही। अब इसी कड़ी में फिल्म निदेशक सनोज मिश्रा कश्मीर पंडितों की दुर्दशा को बयां करने वाली फिल्म लेकर आ रहे हैं।

इस फिल्म में दिसंबर में हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित वेद निकेतन में आयोजित धर्म संसद में अमर्यादित भाषणों का प्रयोग करने के मामले में हरिद्वार जेल में बंद यूपी शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी अभिनय करते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही फिल्म के प्रोड्यूसर भी वसीम रिजवी ही हैं।

वहीं, फिल्म का जो ट्रेलर रिलीज हुआ है, उसमें भी सबसे पहले वसीम रिजवी का जिक्र है। ट्रेलर के शुरू में डल झील का दृश्य आने के बाद वसीम रिजवी नजर आ रहे हैं। शनिवार को सनोज मिश्रा जिला कारागार में आयोजित हिंदू नववर्ष भजन संध्या कार्यक्रम में पहुंचे थे और उन्होंने वसीम रिजवी से मुलाकात भी की थी।

काशी टु कश्मीर फिल्म की पूरी शूटिंग कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में हुई है। फिल्म में कई बड़े अभिनेता भी अभिनय कर रहे हैं। फिल्म में कश्मीर की डल झील से लेकर शंकराचार्य मंदिर तक के दृश्य फिल्माए गए हैं।

धर्मसंसद के संयोजक व शांवभी पीठाधीश्वर स्वामी आनंद स्वरूप ने बताया कि शनिवार को सनोज मिश्रा ने उनसे मुलाकात भी की। सनोज मिश्रा ने स्वामी आनंद स्वरूप को फिल्म की पूरी कहानी के बारे में बताया। स्वामी आनंद स्वरूप ने बताया कि फिल्म के रिलीज होते ही वह इस फिल्म को धर्मनगरी के संतों के साथ देखने के लिए जाएंगे।