ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में युवक की हत्या में वांछित पुत्रों को फर्जी कागजों के आधार पर कोर्ट में नाबालिग घोषित कराने का फरार आरोपी गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 03 अप्रैल, 2022

रुद्रपुर में युवक की हत्या में फरार चल रहे हत्यारोपी को पुलिस ने ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया।
एसओजी व पंतनगर थाना पुलिस टीम ने वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान के दौरान पिछले 10 वर्षाे से फरार इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि उनके द्वारा अपराध गोष्ठी के दौरान अपराध पर नियंत्रण हेतु प्राथमिकता के आधार पर जनपद के समस्त थाना पुलिस एवं एसओजी टीम को ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी एवं सक्रिय अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे।

उक्त क्रम में पुलिस उपाधीक्षक आँपरेशन परवेज अली व क्षेत्राधिकारी पन्तनगर अमित कुमार के निर्देशन में एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा वर्ष 2012 से धोखाधड़ी के मामलों में फरार चल रहे 10 हजार रुपये के ईनामी अपराधी अनिल कुमार उर्फ गुड्डू को सर्विलांस के आधार पर कस्बा दलपतपुर के टाटा एजेन्सी के बाहर मुरादाबाद रोड लक्ष्मीपुर कट्टई से गिरफ्तार से किया गया।

उन्होंने बताया गिरफ्तार अभियुक्त अनिल कुमार वर्तमान समय में दलपतपुर थाना मुढापाण्डे मुरादाबाद क्षेत्र में अपने पुत्र लोकेन्द्र के साथ अपना नाम बदलकर रिटायर दरोगा गुड्डू नाम से रह रहा था। एसएसपी ने बताया वर्ष 2012 में अभियुक्त अनिल कुमार उर्फ गुड्डू के बेटे लोकेन्द्र, कपिल, जितेन्द्र द्वारा अपने चौथे साथी दीपक विष्ट के साथ मिलकर होली चौक आवास विकास थाना ट्राजिट कैम्प क्षेत्र में दो लोगों को चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था। जिसमें से एक घायल गौरव अरोरा की मृत्यु हो गयी थी। जबकि दूसरे गम्भीर रुप से घायल मनोज पन्त को 186 टांके आये थे।

उक्त घटना में चारों अभियुक्त जेल गये थे अभियुक्त अनिल कुमार उर्फ गुड्डू द्वारा फर्जी कागजात तैयार कर उक्त गिरफ्तार अभियुक्तगणों में से अपने बेटे कपिल व जितेन्द्र को नाबालिग घोषित किया गया था। कागजात के परीक्षण के बाद कागजों के फर्जी पाये जाने पर न्यायालय किशोर न्याय बोर्ड द्वारा वर्ष 2012 में अनिल कुमार उर्फ गुड्डू के विरुद्ध थाना पन्तनगर में अभियोग पंजीकृत कराये गये थे। तब से ही अनिल कुमार फरार चल रहा था। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओजी व थाना पंतनगर के पुलिस कर्मी शामिल थे।