ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में अतिक्रमण के नाम उजाड़े गये ठेली और खोखे वाले छोटे दुकानदार।

मीडिया ग्रुप, 23 मार्च, 2022

रूद्रपुर। जिला मुख्यालय पर एआरटीओ कार्यालय, पुलिस लाईन सहित अन्य सरकारी कार्यालयों के आस पास किये गये अतिक्रमण को प्रशासन ने आज सख्ती दिखाते हुए जेसीबी की मदद से हटा दिया। इस दौरान कई अतिक्रमण कारियों का सामान भी जब्त कर लिया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान से दुकानदारों में हड़कम्प मचा रहा। एसडीएम ने अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी भी दी।

जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के पास एआरटीओ कार्यालय रोड, पुलिस लाईन रोड के अलावा अन्य सरकारी कार्यालयों के आस पास दर्जनों की संख्या में ठेली और खोखे डालकर लम्बे समय से लोग कारोबार कर रहे हैं। पूर्व में भी प्रशासन ने इनके खिलाफ अभियान चलाकर सख्त चेतावनी दी थी लेकिन कुछ दिन बाद फिर अतिक्रमणकारियों ने अपनी दुकानें सजा ली।

एसडीएम प्रत्युश सिंह, एमएनए विशाल मिश्रा, तहसीलदार नितेश डोगरा की अगुवाई में भारी पुलिस फोर्स और नगर निगम की टीम के साथ प्रशासन ने पुलिस लाईन रोड से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान शुरू किया। इस दौरान जेसीबी की मदद से खोखे ध्वस्त किये गये साथ ही कई ठेलियों को भी हटाया गया।

प्रशासन ने कई अतिक्रमणकारियों का सामान भी जब्त कर लिया। इससे अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प मचा रहा। अतिक्रमण हटाये जाने के चलते ठेली और फड़ व्यवसायी अपना सामान समेटते नजर आये। एसडीएम प्रत्युश सिंह ने अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में पुनः दुकानें लगायी तो जुर्माना भी वसूल किया जायेगा और कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी।

उन्होंने आस पास स्थित विभाग के अधिकारियों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि जिस विभागीय कार्यालय के आस पास अतिक्रमण होगा उसकी जिम्मेदारी सम्बंधित विभाग के अधिकारी की होगी। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

इस दौरान सीओ सिटी अभय सिंह, एसओ ट्रांजिट कैम्प विनोद फर्त्याल, एसओ पंतनगर अनिल उपाध्याय, निगम कर्मी राम सिंह, बीसी रिखाड़ी, उदयवीर सिंह, अमित नेगी,गौतम, सुनील कुमार आदि भी मौजूद थे।