ऊधमसिंह नगर : साले को गोली मारकर हत्या के आरोप में जीजा तमंचे सहित गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 09 मार्च, 2022

नानकमत्ता। आपसी विवाद में साले की गोली मारकर हत्या करने के हत्यारोपी जीजा समेत पुलिस ने चार हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्याकांड के दौरान घायलावस्था में पकड़े गए हत्यारोपी जीजा को इलाज कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त दो तमंचे और मोबाइल भी बरामद हुआ है।

मंगलवार को एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने नानकसागर जलाशय के जीरो बंधा स्थित गन्ने के खेत में किसान कुलदीप सिंह की हत्या की घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आपसी विवाद में ग्राम बिसौटा निवासी बलजीत सिंह उर्फ सोनू घुम्मन ने खेत में ट्रैक्टर ट्रॉली में गन्ना भर रहे कुलदीप सिंह पर तलवार और तमंचे से फायर झोंक कर हत्या कर दी थी। हत्यारोपी बलजीत घटनास्थल से फरार हो गया था।

कुलदीप के पिता निर्मल सिंह की तहरीर पर मंगलवार को बलजीत सिंह, उसके नौकर नत्थू राम, महेंद्र सिंह और तेजपाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 504, 506 तथा 109 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया।

एसएसपी ने बताया कि एसपी सिटी ममता बोहरा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर हत्यारोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। घटना के बाद ही पुलिस टीम ने हत्यारोपी बलजीत सिंह को प्रतापपुर क्षेत्र से घायलावस्था में पकड़ लिया था और हिरासत में लेकर नागरिक चिकित्सालय खटीमा में इलाज के लिए भर्ती कराया था। हत्यारोपी के कब्जे से कुलदीप का मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई। तमंचे में दो कारतूस फंसे हुए पाए गए थे।

थानाध्यक्ष केसी आर्य ने बताया कि मृतक के मोबाइल में घटना के समय का पूरा वीडियो भी रिकॉर्ड है। हत्यारोपी को इलाज कराने के बाद कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस टीम में बीएस भंडारी, थानाध्यक्ष केसी आर्य, एसआई विजेंद्र कुमार, एसआई दरबान सिंह, एसआई दीवान सिंह, एसआई शंकर सिंह, एसआई मंजू पवार, कांस्टेबल प्रकाश आर्य, नवनीत कुमार, बोबिन्दर कुमार, योगेंद्र कुमार, ललित मोहन कांडपाल, भुवन भट्ट आदि थे।