महाराष्ट्र : एक घंटे के पावर कट के बाद मंत्री राउत ने दी चेतावनी – बिजली बिल का भुगतान जल्द से जल्द करें नहीं तो काटेंगे कनेक्शन

मीडिया ग्रुप, 28 फ़रवरी, 2022

रविवार की सुबह मुंबई के कई इलाकों में पावर कट की वजह से एक घंटे तक लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खास कर दक्षिण मुंबई के इलाके में सुबह 9.50 से लेकर 10.53 तक बिजली सप्लाई बाधित रही थी। वहीं अब इस मामले पर आज राज्य के बिजली मंत्री नितिन राउत काफी भड़के हुए नजर आए।

अकोला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बिल का भुगतान नहीं किया तो हम कनेक्शन काटेंगे।

उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि कुछ लोग सरकार से कहते हैं, हमारे लिए यह करो, हमारे लिए वह करो लेकिन वे बिजली बिल का भुगतान नहीं करते हैं। इसलिए, हमें मजबूरन उनकी बिजली आपूर्ति काटनी होगी। बिजली मुफ्त नहीं है और हम माफ नहीं करेंगे।

राउत ने कहा कि जब आप लॉकडाउन में घर पर बैठे थे, तो लोग आपके लिए यहां दिन-रात काम कर रहे थे। आपने रेफ्रिजरेटर, कूलर, टीवी, लैपटॉप का इस्तेमाल किया और हमने आपको 24 घंटे बिजली की आपूर्ति प्रदान की। हमारे लोग दिन-रात सड़क पर थे और उनमें से कइयों की जान चली गई। लेकिन बिजली भुगतान करने के समय आप लोग पीछे हट जाते हैं। मेरी सभी डिफॉल्टर्स से अपील है कि वे जल्द से जल्द बिजली बिल का भुगतान करें।

बता दें कि मुंबई के अधिकांश हिस्सों में रविवार की सुबह बिजली की आपूर्ति प्रभावित होने से मुंबई की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों पर असर पड़ा था। बिजली सप्लाई प्रभावित होने से मुंबई लोकल ट्रेनों की रफ्तार थम गई। पश्चिमी रेलवे ने जानकारी दी कि सुबह 9:42 बजे से बिजली सप्लाई कटने के चलते अंधेरी और चर्चगेट के बीच लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई।

इसके अलावा बॉम्बे इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट के पीआरओ ने मुलुंद-ट्रॉम्बे की 220 केवी की एमएसईबी ट्रांसमिशन लाइन में ट्रिपिंग होने के कारण मुंबई के अधिकांश हिस्सों में बिजली सप्लाई बाधित होने की जानकारी दी। हालांकि लगभग 70 मिनट बाद स्थिति सामान्य हो गई।