ऊधम सिंह नगर : रुद्रपुर में नाबालिग लड़की को शादी के नाम पर बेचने के आरोप में मां सहित पांच गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 23 फरवरी, 2022

रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने नाबालिग को बेचने के मामले में उसकी मां सहित पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहां से जेल भेज दिया। पुलिस की जांच में मां ने ही पैसे के लालच में उसकी शादी करवा दी थी। पुलिस ने नाबालिग को बिजनौर से बरामद करने के बाद मां सहित पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया था।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि लक्ष्मी कौर निवासी रायपुर ने अपनी बेटी की कोतवाली में 27 जनवरी को गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। नाबालिग लड़की के लापता होने पर पुलिस की दो टीमें गठित करने के बाद उसकी तालाश में जुट गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 22 फरवरी को नाबालिग को ग्राम इस्लामपुर थंबू चाऊ के तोत फतेहपुर असल जनपद बिजनौर यूपी से बरामद कर लिया था।

पुलिस ने संदेह के आधार पर रश्मि पत्नी विशाल निवासी चांदपुर चुंगी फरीदपुर उद्दा कोतवाली शहर बिजनौर को भी पूछताछ के लिए लाया गया था। कोतवाल ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि नाबालिग को उसकी ही मां लक्ष्मी कौर ने अपनी बहन महेंद्र कौर उर्फ बिंद्रो निवासी रायपुर रुद्रपुर ने ही रश्मी को शादी करवाने के लिए अपनी बेटी को पचास हजार रूपये में बेचा गया था। शेष पैसा शादी के बाद दिया जाना था। बकाया पैसा न मिलने के बाद लक्ष्मी ने बेटी के लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी।

जांच में सामने आने के बाद पुलिस ने पांच आरोपित महिलाओं रश्मी निवासी चांदपुर चुंगी फरीदपुर उद्दा कोतवाली शहर बिजनौर, महेंद्र कौर उर्फ मिंद्रो, परमजीत कौर, सीमा कौर वी लक्ष्मी कौर निवासीगण रायपुर रुद्रपुर को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि कड़ी पूछताछ की तो लक्ष्मी ने सही जानकारी पुलिस को बताई। नाबालिग को मेडिकल परीक्षण कराया गया और आरोपी उसकी मां समेत अन्य को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से जेल भेज दिया। कोतवाल ने बताया कि जिस युवक से शादी कराई थी, वह पुलिस की चंगुल नहीं आया। उसकी भी तलाश की जा रही।

पुलिस टीम में कोतवाल के अलावा वरिष्ठ उप निरीक्षक सतीश चन्द्र कापड़ी, एसआई मंगल सिंह, एसआई महेश कांडपाल, एसआई महिला राखी धौनी, रघुनाथ सिंह, महिला कांस्टेबल ममता आर्य, शांति बिष्ट, सोनाली बोरा आदि शामिल रहे।