उधमसिंह नगर : केलाखेड़ा में गुरुद्वारे से दानपात्र चोरी, पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर तीन को किया गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 20 फरवरी, 2022

केलाखेड़ा। थाना पुलिस ने बीते दिवस थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुद्वारे में दान पेटी की चोरी का खुलासा तत्परता दिखाते हुए मात्र 24 घंटे में ही कर दिया। ज्ञात हो कि गुरुद्वारा चोरी कांड को लेकर सिख समुदाय में काफी रोष व्याप्त था। पुलिस पर घटना को जल्द खुलासा करने की मांग सिख संगठनों द्वारा की जा रही थी।

बेदी फार्म स्थित गुरुद्वारे की गुल्लक अज्ञात चोरों द्वारा दिनदहाड़े चोरी कर ली गई थी जिसकी तहरीर गुरुद्वारा प्रबंधक राजेंद्र सिंह बेदी द्वारा केलाखेड़ा थाने में दी गई जिस के संदर्भ में केलाखेड़ा थाने में धारा 380 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया था।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा केलाखेड़ा थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर घटना का अनावरण करने के निर्देश दिए गए थे। केलाखेड़ा थानाध्यक्ष भुवन जोशी ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली जिसके बाद मात्र 24 घंटे में ही घटना में प्रयुक्त बिना नंबर बाइक व दिव्यांशु उर्फ दीपू पुत्र नंदन सिंह राणा सैफ अली उर्फ शिबू पुत्र फर्जन उर्फ सानू व पवन कुमार पुत्र भजन राम निवासी गण रामनगर केलाखेड़ा को गुरुद्वारे से चोरी गुल्लक और 450 की नगदी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा मात्र 24 घंटे में चोरी के खुलासे के चलते विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक सिख संगठनों ने पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया। पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष भुवन चंद जोशी, उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह अधिकारी, जितेंद्र सिंह खत्री, कांस्टेबल इरशाद उल्लाह, महेंद्र सिंह, लक्ष्मण लाल आदि थे।

गुरुद्वारा में चोरी के मामले में पकड़े गए सैफ अली उर्फ शिबू का अपराधिक इतिहास रहा है। वह पूर्व में भी अपराधिक मामले में जेल जा चुका है। मिली जानकारी के अनुसार तीनों युवक नशे के आदी हैं नशे की लत को पूरा करने के लिए ही उन्होंने इसको कृत्य को अंजाम दिया है।