लालकुआं में मालगाड़ी की चपेट में आने से हाथी की दर्दनाक मौत।

मीडिया ग्रुप, 20 फरवरी, 2022

लालकुआं। बरेली जा रही मालगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंचे रेलवे एवं वन विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस ट्रैक पर पहले भी हाथियों की मौत हो चुकी है। उसके बाद रेलवे व वन विभाग में ट्रेन धीमी चलाने की सहमति बनी थी। रविवार की सुबह लालकुआं रेलवे स्टेशन से एक मालगाड़ी बरेली को गिट्टी ले जा रही थी।

लालकुआं उधम सिंह नगर जनपद के बाॅर्डर पर सुभाष नगर के समीप प्रातः करीब 4ः30 बजे मालगाड़ी की चपेट में आने से रेलवे ट्रैक को पार कर रहे हाथी की मौत हो गई। मौके पर दिख रहे निशान को देखकर लग रहा है कि मालगाड़ी हाथी को करीब 130 मीटर तक घसीट कर ले गई।

सूचना के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।रेलवे के मुख्य यातायात निरीक्षक काठगोदाम मोहन राम और बहेड़ी के पीडब्ल्यूआई नीतीश कुमार तथा तराई पूर्वी वन प्रभाग गोला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर पी जोशी दलबल सहित मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में लगा है।

बता दें तराई केंद्रीय वन प्रभाग के टांडा व हल्द्वानी रेंज के जंगल से हाथी अक्सर भोजन की तालाश में अक्सर हाथी रेलवे ट्रैक को पार कर सुभाष नगर, दवाई फार्म, हल्दुचैड़ समेत अन्य क्षेत्रों में आते है। रेलगाड़ी की चपेट में आने से पहले भी कई हाथियों की मौत हो गई है। जिसके बाद रेल विभाग और वन विभाग के बीच रात्रि के समय गूलरभोज, बरेली व हल्द्वानी मार्ग पर धीमी गति से रेल गाड़ी चलाने पर समझौता हुआ था।