उत्तराखंड : भाजपा द्वारा दृष्टि पत्र 25  संकल्प 2022 किया गया जारी।

मीडिया ग्रुप, 09 फरवरी, 2022

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भाजपा द्वारा उत्तराखंड दृष्टि पत्र 25  संकल्प 2022 जारी किए जाने पर कहा है कि विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर अगले 5 सालों में जनता द्वारा चुने जाने के बाद किए जाने वाले राज्य हित के कार्यों को दृष्टि पत्र के माध्यम से जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षित देवभूमि का संदेश पूर्व सैनिकों के कल्याण की बात कृषि में सराहनीय कार्य करने और भाषा और संस्कृति को मजबूत किए जाने के साथ ही महिला सशक्तिकरण स्वास्थ्य की परिकल्पना को साकार करना और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का विजन इस दृष्टि पत्र में रखा गया है।

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि राज्य में बेहतर शिक्षा व्यवस्था और रोजगार के लिए उद्योग एवं अर्थव्यवस्था निर्धनों के कल्याण कानून एवं व्यवस्था को लेकर दृष्टि पत्र में विस्तार से जनहित और लोक कल्याण का नया रास्ता तैयार किया गया है।

श्री भट्ट ने कहा कि सरकार ने असंगठित मजदूरों और गरीबों के लिए ₹6000 की पेंशन और ₹500000 का बीमा प्रदान करने का वादा किया है साथ ही बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए राज्य में 10 पहाड़ी जिलों में बेहतर और तेज कनेक्टिविटी को रोपवे परिवहन नेटवर्क के निर्माण और पर्वतमाला परियोजना शुरू करने का वादा भी किया गया है।

भाजपा के दृष्टि पत्र में राज्य के गरीबों को 1 वर्ष में 3 निशुल्क एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराए जाने का वादा भी किया गया है। श्री भट्ट ने बताया कि भाजपा पीएम किसान सम्मान निधि के तर्ज पर सीएम किसान प्रोत्साहन निधि शुरू करेगी और ₹2000 प्रोत्साहित राशि प्रतिवर्ष दी जाएगी जो कि किसान सम्मान निधि ₹6000 से अतिरिक्त होगी।

श्री भट्ट ने बताया कि जनता से भाजपा ने मिशन मोड पर राज्य के प्रत्येक जिले में अवैध कब्जे और भोजन सांख्यिकी परिवर्तन के विषय में समाधान के लिए समिति का गठन करने का वादा किया है। उन्होंने बताया कि भाजपा का दृष्टि पत्र उत्तराखंड के समग्र विकास और अंतिम व्यक्ति के सुविधाओं को संकल्पित करने वाला है।