ऊधमसिंह नगर : आचार संहिता लगने के बाद से जिले में 47 अपराधियों को जिला बदर और नौ के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही।

मीडिया ग्रुप, 30 जनवरी, 2022

ऊधमसिंह नगर जिले में विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों और गिरोह बंद बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। अपराधियों को जिला बदर करने के साथ ही उन पर गैंगस्टर अधिनियम लगाने व व्यापक स्तर पर गिरफ्तारी चल रही है।

अपराध की दृष्टि से संवेदनशील माने जाने वाले ऊधमसिंह नगर जिले की नौ विधानसभाओं में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। जिले में आचार संहिता लगने के बाद से अब तक 222 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों में से 136 को गिरफ्तार कर लिया गया है।

47 अपराधियों को जिला बदर और नौ के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम में कार्रवाई की गई है। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि ऊधमसिंह नगर में विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 94 प्रतिशत शस्त्र जमा कर लिए गए हैं। साथ ही 42 अवैध शस्त्रों (तमंचे) की बरामदगी की गई है।

107 और 116 में 4714 लोगों को पाबंद किया गया है। कोविड गाइडलाइन का अनुपालन न करने पर 40 लोगों के चालान काटे गए। डीआईजी ने बताया कि जिले की सीमाओं पर पुलिस की सख्त चेकिंग चल रही है।

आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी है।