ऊधमसिंह नगर : बार्डर पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने की चेकिग शुरू।

मीडिया ग्रुप, 28 जनवरी, 2022

रुद्रपुर। विधानसभा चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने बार्डर पर चेकिग शुरू कर दी है। साथ ही जिले में भी पुलिस ने पूर्व में प्रकाश में आए और सक्रिय अपराधियों का सत्यापन शुरू कर दिया है। चुनाव को प्रभावित करने वाले अपराधियों के खिलाफ एसएसपी ने कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।

14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और पीएसी के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स भी उपलब्ध हो चुकी है। इसके बाद उत्तर प्रदेश से सटे जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा-पुलभट्टा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया बार्डर पर पुलिस ने चेकिग अभियान शुरू कर दिया है।

इसमें उत्तर प्रदेश की सीमावर्ती पुलिस भी शामिल है। जो आने और जाने वाले वाहनों और संदिग्धों की जांच कर रहे हैं। मंगलवार को रामपुर रोड स्थित यूपी से सटे बार्डर पर पुलिस ने चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान वाहनों की जांच के साथ ही उसमें रखा सामान की भी जांच की। यही नहीं लोगों से पूछताछ भी की गई।

एसएसपी बरिदरजीत सिंह ने बताया कि बार्डर के साथ ही जिले में भी पूर्व में प्रकाश में आए अपराधियों के साथ ही सक्रिय अपराधियों के भी सत्यापन किया जा रहा है। बताया कि चुनाव को प्रभावित करने वाले अपराधियों के खिलाफ थानाध्यक्षों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने जिले में 33 तमंचे, 53 कारतूस और 15 चाकू बरामद किए हैं। करीब 16 लाख रुपये कीमत की 5306 लीटर अंग्रेजी और कच्ची शराब बरामद की गई है। 1.41 करोड़ रुपये के चरस, स्मैक, हेरोइन, अफीम, गांजा, इंजेक्शन बरामद किए हैं।

इसके अलावा 41.30 लाख रुपये भी अवैध पकड़ा है, साथ ही गैंगस्टर के सात मामलों में 37 लोगों को निरुद्ध किया गया है। गुंडा अधिनियम में 88 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 107/116 में 618 मामलों में 7754 लोगों को पाबंद किया गया है। 9635 लाइसेंसी असलहे जमा किए गए है।