ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर दहेज में रूपये एवं बुलेट मोटर साइकिल की मांग को लेकर मारपीट का आरोप, पति एवं ससुरालियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 28 जनवरी, 2022

रुद्रपुर। दहेज में 1.50 लाख रुपये और बुलेट मोटर साइकिल के लिए महिला से मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। इस मामले में पुलिस ने पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ग्राम अर्जुनपुर निवासी गुरमीत कौर ने सौंपी तहरीर में कहा था कि 24 मई 2021 को उसका विवाह पूरनपुर, पीलीभीत निवासी बलविदर सिंह के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद से ही उसका पति बलविंदर सिंह व उसको गोद लेने वाले पिता परमजीत सिंह व माता कुलवंत कौर, ननद जशनप्रीत, देवर लवप्रीत तथा हरइया, नानकमत्ता निवासी ससुर जगीर सिंह, सास प्रकाश कौर कम दहेज लाने को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे।

साथ ही उस पर मायके से 1.50 लाख और बुलेट लाने का दबाव बनाने लगे। 20 जुलाई 2021 को ससुरालियों ने दहेज के लिए उसकी पिटाई कर घर से निकाल दिया। जिस पर वह अपने मायके में आकर रहने लगी। 28 अक्टूबर 2021 को पति समेत अन्य ससुराली मायके आए और अभद्र व्यवहार करने लगे।

इस पर पंचायत बुलाई गई, जहां पर वे लोग उसे बिना दहेज के ले जाने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद वे लोग उसे अपने साथ ले गए और रास्ते में बिदुखेड़ा मोड़ पर पहुंचने पर कहने लगे कि बुलेट न सही 1.50 लाख रुपये तो लाई होगी। उसके इंकार करने पर उन्होंने कार में ही उसकी पिटाई कर नीचे धक्का दे दिया, जिससे वह घायल हो गई। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।