ऊधमसिंह नगर में शीत लहर का प्रकोप, तीन दिनों से लगातार बढ़ रही ठंड से अस्पतालों में वायरल की मरीजों की संख्या भी बढ़ी।

मीडिया ग्रुप, 19 जनवरी, 2022

ऊधमसिंह नगर में शीत लहर का प्रकोप जारी है। तीन दिनों से लगातार बढ़ रही ठंड से अस्पतालों में वायरल की मरीजों की संख्या भी बढ़ी रही है।

मंगलवार को भी दिनभर कोहरे के बीच कड़ाके की ठंड के साथ गलन रहने से जनजीवन प्रभावित रहा। पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रही ठंड के कारण अस्पतालों में वायरल की मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है।

जिलेवासियों को तीसरे दिन भी कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिल सकी, बल्कि मंगलवार को शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया। सुबह तड़के से ही घना कोहरा छाया रहा। कड़ाके की ठंड के कारण बाजार क्षेत्रों में भी सुनसानी रही। दुकानदार ग्राहकों की बाट जोहते नजर आए।

ठंड के चलते लोग सिर्फ जरूरी कामों से ही बाहर निकले। अधिकांश लोग घरों में ही रहे। कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा। नगर निगम की ओर से अलाव की व्यवस्था न होने के कारण रोडवेज स्टेशन परिसर, चौराहों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोग ठिठुरते नजर आए।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रहा। उन्होंने कहा कि बुधवार को इसी तरह कड़ाके की ठंड पड़ेगी। जिले में 22 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में 21 व 22 जनवरी को बारिश हो सकती है।

इधर, कड़ाके की ठंड के कारण अस्पतालों में वायरल के मरीजों की सख्या भी बढ़ने लगी। रुद्रपुर जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. गौरव अग्रवाल ने बताया कि उनकी ओपीडी में 60 से 70 वायरल के मरीज पहुंच रहे हैं। अधिकांश को खांसी और जुकाम की शिकायत है।