ऊधमसिंह नगर : नये एसएसपी बरिंद्रजीत सिंह ने संभाला चार्ज, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराना बताया पहली प्राथमिकता।

मीडिया ग्रुप, 18 जनवरी, 2022

रूद्रपुर। जिले में एक बार फिर चार्ज संभलाने के बाद एसएसपी बरिंद्रजीत सिंह ने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। जिसमें किसी को भी माहौल बिगाड़ने नहीं दिया जायेगा। शांति व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी बरिंद्रजीत सिंह ने कहा कि विधनसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो चुकी है। सभी पुलिस अधिकारियों कर्मचारी ड्यूटी में लगे हुए हैं। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए जनपद को अलग अलग जोन और सेक्टरों बांटा गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को लाॅयन आर्डर का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के साथ साथ कोविड प्रोटोकाल और नाईट कर्फ्यू का पालन भी कड़ाई से कराया जायेगा। उन्होंने जनपदवासियों का आहवान किया कि आचार संहिता का अनुपालन करें और कोरोना को फैलने से रोकने के लिए जो नियम बनाये गये हैं उनका भी अनुपालन सुनिश्चित करें इससे पुलिस को भी सुगमता होगी। जो भी नियमों का उल्लंघन करेगा उनके खिलापफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

एसएसपी ने जनपदवासियों से ये अनुरोध भी किया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने में सभी अपना योगदान दें। पुलिस प्रशासन हर समय जनता के साथ है। एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि जिले में माहौल खराब करने वालों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने की घटनाएं चुनाव में किसी को भी फायदा या नुकसान पहुंचा सकती हैं, लिहाजा ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। इन घटनाओं को क्राइम के हिसाब से देखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का दुष्प्रचार न करें और अफवाहों पर ध्यान न दें। सभी लोग संयम बनाये रखें। एसएसपी ने कहा कि जिले में धरा 144 लागू हैं। इसका उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान दूसरे प्रदेशों के आपराधिक तत्व यहां आकर कोई जुर्म न करें इसके लिए दूसरे जिलों की पुलिस के साथ भी तालमेल बनाया जा रहा है।

जनपद की सीमाओं पर प्रभावी चेकिंग की जायेगी। इसके अलावा जिले के सभी थानाध्यक्षों से भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है। जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उन्हें दूर किया जायेगा और जिले में कानून व्यवस्था को पूरी तरह चाक चौबंद किया जायेगा।