ऊधमसिंह नगर : विधायक निधि से बनाया गया रामलीला मंच का लिंटर आधे घंटे बाद ही भरभराकर गिरा।

मीडिया ग्रुप, 18 जनवरी, 2022

कुंडा क्षेत्र के ग्राम हल्दुआ शाहू में विधायक निधि से निर्माणाधीन रामलीला मंच का लिंटर आधे घंटे बाद ही भरभराकर गिर पड़ा। निर्माण स्थल के आस-पास किसी के मौजूद न होने से बड़ा हादसा बच गया। मंच ध्वस्त होने से इसकी गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। बीडीओ ने इस मामले में जांच कराने की बात कही है।

ग्राम हल्दुआशाहू में विधायक निधि से वर्ष 2019-20 में श्रीरामलीला के लिए मंच की स्वीकृति दी गई थी। मंच का निर्माण कार्यदायी संस्था आरईएस को सौंपा गया था। इस कार्य के लिए 7.42 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी।

निर्माण का ठेका राजेंद्र सिंह को दिया गया था। पिछले डेढ़ माह से 20 गुणा 22 फिट के इस मंच का निर्माण कराया जा रहा था। सोमवार सुबह ठेकेदार ने जेई मो. फाजिल की मौजूदगी में लिंटर डलवाया।

दोपहर एक बजे तक लिंटर डालने के बाद सभी मजदूर वहां से हट गए। निर्माण स्थल से कुछ मीटर की दूूरी पर गांव के कुछ लोग ताश खेल रहे थे। करीब आधे घंटे बाद लिंटर भरभराकर गिर गया।

सौभाग्य से किसी के आसपास नहीं होने से कोई जनहानि नहीं हुई। घटना के समय ठेकेदार और जेई भी मौके पर मौजूद थे। बीडीओ सत्यप्रकाश भारद्वाज ने बताया कि प्रथम दृष्टयता लिंटर डालने में कोई तकनीकी खामी की बात सामने नहीं आई है।

ठेकेेदार की ओर से लिंटर गिरने में किसी की शरारत होने की आशंका जताई गई है। भारद्वाज ने बताया कि इस मद में ठेकेदार को कोई भुगतान नहीं किया गया है। गुणवत्तायुक्त कार्य पूरा होने पर ही ठेकेदार को भुगतान किया जाएगा।

उधर, जसपुर एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इस मामले में जानकारी जुटाकर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।