ऊधमसिंह नगर : एसटीएफ को बड़ी सफलता, 37 लाख की हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार, बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की संभावना।

मीडिया ग्रुप, 03 जनवरी, 2022

ऊधमसिंह नगर। जिले में नशे का कारोबार इस कदर पैर पसार चुका है कि तमाम कोशिशों के बावजूद इस पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस ने एक बार फिर हेरोइन बरामद की है।

किच्छा में यूपी सीमा पर एसटीएफ ने मादक पदार्थ की बड़ी खेप की डिलीवरी देने उत्तराखंड आ रहे तस्कर को दबोच लिया। उसके पास से 370 ग्राम हेरोइन बरामद की है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 37 लाख बताई जा रही है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलभट्टा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने सीओ एसटीएफ कुमाऊं डा. पूर्णिमा गर्ग व निरीक्षक एमपी सिंह की अगुवाई में टीम गठित कर नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीओ एसटीएफ कुमाऊं डा. पूर्णिमा गर्ग ने बताया रविवार शाम एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सीमा पर स्थित ग्राम सतुईया की तरफ जाने वाले मार्ग पर बाइक सवार संदिग्ध को दबोच लिया। उसकी तालाशी में एसटीएफ ने 370 ग्राम हेरोइन बरामद करने में सफलता प्राप्त की।

पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम जाहिद खान निवासी शेरगढ़ जनपद बरेली उत्तर प्रदेश बताया है। पूछताछ में आरोपित ने बताया वह पूर्व में भी उत्तराखंड में हेरोइन की आपूर्ति कर चुका है। एसटीएफ की टीम पकड़े गए आरोपित से मादक पदार्थ तस्करीे के संबंध में जानकारी हासिल करने में जुट गई है।

पूछताछ में कई बड़े खुलासे उसके द्वारा किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिससे एक बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। पुलिस पकड़े गए तस्कर का आपराधिक इतिहास भी खंगालने में जुट गई है। इसके लिए एसटीएफ की टीम उत्तर प्रदेश जाकर तस्कर द्वारा नशे के कारोबार से जुटाई गई संपत्ति की जानकारी भी हासिल करेगी। जिससे नशे के कारोबार से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की जा सके।

एसटीएफ की टीम में निरीक्षक एमपी सिंह के साथ ही एसआई केजी मठपाल, का. चंद्रशेखर मल्होत्रा, दुर्गा सिंह, रियाज अख्तर, गोविंद बिष्ट, गुरवंत सिंह, संजय कुमार शामिल थे।