उत्तराखंड : पहाड़ पर सब्जी के कैंटर में गांजे की सप्लाई, 11 किलों गांजा बरामद।

मीडिया ग्रुप, 31 दिसंबर, 2021

रामनगर। सब्जी के कैंटर के जरिए पहाड़ से गांजे की तस्करी हो रही है। पुलिस ने ऐसे ही एक मामले का खुलासा किया है। चालक व परिचालक पहाड़ से सब्जी के कैंटर में गांजा छिपाकर ला रहे हैं। गांजे को फिर रामनगर से तस्कर द्वारा आगे भेजा जाता है। पुलिस रामनगर में बैठे तस्कर की तलाश में जुट गई है।

जनपद अल्मोड़ा के सराईखेत से रामनगर में गांजे की सबसे च्यादा सप्लाई होती है। नये एसएसपी पंकज भट्ट के दिशा निर्देश के तहत पुलिस नशे पर अंकुश के लिए दिन रात जुटी है। बुधवार देर शाम गिरिजा चौकी इंचार्ज मनोज नयाल ने मोहान की ओर से आ रहे सब्जी ढोने वाले एक खाली कैंटर को रोका। चेकिंग करने पर चालक परिचालक की सीट पर दो प्लास्टिक के कट्टे मिले। कट्टा खोला तो पुलिस दंग रह गई। उसमें 11 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

पूछताछ में चालक ने अपना नाम ग्राम बासीटीला निवासी विकेश रावत व परिचालक ने ग्राम लेटी अमगढ़ी निवासी कृष्णा बताया। कोतवाल अरुण सैनी ने बताया कि ने वाहन को सीज कर दिया। कोतवाल ने बताया कि आरोपितों ने बताया कि वे लोग रामनगर से पहाड़ी क्षेत्र में राशन एवं सब्जियां ले जाने का कार्य करते हैं। वापसी में लौटते समय पहाड़ी क्षेत्रों से गांजा खरीदकर लाते हैं।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि आरोपित चालक व परिचालक गांजा लाकर ट्रांसपोर्टनगर में एक मोटर मैकेनिक को देते हैं। मैकेनिक गांजे को आगे सप्लाई करता है। चालक परिचालक के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मैकेनिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।