ऊधमसिंह नगर : सितारगंज में छात्रा को विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 27 दिसंबर, 2021

सितारगंज। आस्ट्रेलिया में शिक्षा प्राप्त करवाने का झांसा देकर ठगों ने छात्रा से 15 लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने आरोपित दंपती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अमरिया ब्लाक जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश निवासी अमरजीत कौर ने न्यायालय में दिए शिकायती पत्र में कहा था कि वह एक छात्रा है। उसकी करीबी दोस्त गगनदीप कौर शादी से पहले सितारगंज स्थित जगदीप अल्फा एग्रोड कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड मलिक टायर के सामने वीजा कंसल्टेंट का काम देखती थी। इसके बाद गगनदीप ने जगदीप के साथ विवाह कर लिया। दोनों मिलकर इंस्टीट्यूट चलाने लगे।

बताया कि वर्ष 2018 में उसकी मुलाकात आरोपित गगनदीप कौर से हुई। गगनदीप ने बताया कि उसके पति उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को विदेश भेजने का काम करते हैं। वह उसे भी वीजा लगवा कर पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया भेज देंगे।
18 लाख रुपये का खर्च आएगा।

इस पर उसने छह जून 2018 से 21 फरवरी 2021 तक कई किस्तों में आरोपितों के खाते में 15 लाख 86 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया।

आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसे आस्ट्रेलिया का फर्जी बीमा थमा दिया। जिसका पता उसे वीजा के जरिये टिकट बुकिंग कराने के दौरान हुआ। आरोपितों के स्वजनों से शिकायत की तो धमकियां देने लगे। ऐसे में न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर ग्राम तिगड़ी सितारगंज निवासी जगदीप सिंह उर्फ जग्गी व गगनदीप कौर पत्नी जगदीप सिंह स्वामी अल्फा एब्रॉड कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड के विरुद्ध 420, 467, 468, 471, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।