ऊधमसिंह नगर : महिला ग्राम प्रधान ने देवर पर लगाया फर्जी हस्ताक्षरों और मोहर के दुरुपयोग का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 20 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। ग्राम भंगा किच्छा की महिला प्रधान द्वारा न्यायालय के आदेश पर अपने देवर के खिलाफ उसके फर्जी हस्ताक्षर कर मोहर का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

दर्ज रपट में ग्राम भंगा की प्रधान पूजा वर्मा पत्नी नितिन शर्मा निवासी ग्राम भंगा थाना पुलभट्टा हाल निवासी आवास विकास किच्छा ने कहा है कि ग्राम प्रधान होने के नाते उसे बस्ता, स्टांप, मोहर सहित अन्य  सामान प्राप्त हुआ है। जिसका उसके द्वारा उपयोग किया जाता रहा।

पूजा का कहना है कि पति से घरेलू विवाद के चलते उसे ससुराल से निकाल दिया गया। जिसके पश्चात वह पति से अलग आवास विकास किच्छा में अपना जीवन यापन कर रही है। परंतु कुछ समय से उसे जानकारी मिल रही है उसका देवर विपिन शर्मा पुत्र संजय शर्मा निवासी ग्राम भंगा पुलभट्टा द्वारा उसकी गैर मौजूदगी में प्रधान संपत्ति का दुरुपयोग किया जा रहा है और उसके नाम से कागजी कार्रवाई कर उसके कूट रचित हस्ताक्षर बनाकर विभिन्न कागजात जारी कर रहा है।

पूजा का आरोप है कि जब उसके द्वारा विरोध किया गया तो देवर ने अपनी दबंगई का डर दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और प्रधान संपत्ति को अपने अधिकार में ले लिया। निरंतर उसके फर्जी हस्ताक्षर कर मोहर का दुरुपयोग करने के साथ आये दिन ग्राम के विकास कार्यों में अड़चन पैदा करने के साथ ग्राम प्रधान के अंतर्गत आने वाली समस्त योजनाओं में कागजातों व ग्राम प्रधान द्वारा जारी किए जाने वाले प्रमाण पत्रों पर उसके हस्ताक्षर बनाकर दुरुपयोग कर रहा है।

पूजा का आरोप है कि देवर विपिन आए दिन उसे परेशान करता है जिस कारण उसका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। उसकी 6 वर्ष की छोटी बच्ची है। पूजा ने विपिन से जान माल का खतरा बताते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

शिकायतकर्ती पूजा के अधिवक्ता गौरव कुमार मिड्डा ने बताया कि पूजा द्वारा पूर्व में पुलभट्टा थाना पुलिस को शिकायत प्रस्तुत की गई जिस पर कार्यवाही न होने पर एसएसपी को भी प्रार्थना पत्र दिया गया से लेकिन उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिस पर न्यायालय के समक्ष मामले को रखा गया। न्यायालय के आदेश पर पुलभट्टा थाना पुलिस ने आरोपी विपिन के खिलाफ धारा 420/506 आईपीसी में मामला दर्ज किया गया है।