रुद्रपुर : पुलिस ने छोटा हाथी वाहन में गौ तस्करी को लेजायी जा रही गाय को बरामद कर चालक को किया गिरफ्तार

मीडिया ग्रुप, 17 दिसंबर, 2021

रुद्रपुर। गत रात्रि गोवंश स्क्वायड कुमाऊं परिक्षेत्र किच्छा की प्रभारी उपनिरीक्षक तेज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना पर छोटा हाथी वाहन में तस्करी पर गाय ले जाते चालक को दबोच लिया। पुलिस ने गाय को अपने संरक्षण में लेकर वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गोवंश स्क्वायड कुमाऊँ परिक्षेत्र किच्छा के प्रभारी एसआई तेज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम गौ वंशीय पशुओं की अवैध तस्करी की रोकथाम व पशु क्रूरता के प्रावधानों के तहत कार्यवाही करने के लिए सिरौली मोड पर वाहन चेकिंग कर रही थी।

इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी की छोटा हाथी वाहन में सितारगंज की ओर से तस्करी कर गाय लाई जा रही है। सूचना के पश्चात पुलिस टीम ने सिरौली मोड़ पर सख्ती से वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इसी दौरान पुलभट्टा की ओर से छोटा हाथी वाहन आता दिखाई दिया।

पुलिस टीम ने जब वाहन रोकने की कोशिश की तो चालक तेजी से दरऊ चैराहा से किच्छा बाजार की ओर भागने लगा। जिस पर पुलिस टीम ने पीछा कर वाहन को सुनहरी मस्जिद के पास रोककर चालक को घेराबंदी कर पकड़ कर लिया।

कड़ी पूछताछ के पश्चात चालक ने अपना नाम पता ग्राम अडौली पीलीभीत निवासी संतोष कुमार बताया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें रस्सी से बंधी गाय बरामद की गई। चालक संतोष ने बताया वह जहानाबाद से गाय खरीद कर किच्छा निवासी अजीम नाम के व्यक्ति को बेचने ले जा रहा है।

पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर गाय संरक्षण में ली तथा चालक संतोष के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। गौ तस्कर को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक तेज कुमार के साथ कांस्टेबल जीवन कुमार, राजकुमार, रविंद्र सिंह, पवन कुमार व कुंदन खन्ना शामिल थे।