रुद्रपुर आकांक्षा आटोमोबाइल्स के कर्मचारी पर वाहनों की फर्जी बीमा पॉलिसी देकर लाखों की ठगी का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 04 नवंबर, 2021

रुद्रपुर। दर्जनों लोगों को वाहनों का इंश्योरेंस कराने का झांसा देकर लाखों की ठगी कर ली गई। इस मामले में आकांक्षा आटोमोबाइल्स के वाहन बीमा शाखा प्रभारी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक आवास विकास निवासी हेमंत कुमार पुत्र देवीसरन ने बताया कि वह आकांक्षा आटोमोबाइल्स में वाहन बीमा शाखा प्रभारी के पद पर तैनात है। कंपनी के इंश्योरेंस सेक्शन में गदरपुर, रतनपुरा निवासी संदीप पुत्र भगवान सिंह को ग्राहकों की शिकायत पर 18 अगस्त 2021 को हटा दिया था।

बावजूद इसके कई ग्राहकों ने कंपनी में शिकायत की कि संदीप वाहन बीमा के नाम पर रुपये ले रहा है। साथ ही उन्हें कूट-रचित इंश्योरेंस प्रपोजल पॉलिसी के तौर पर दिया गया है। इसमें गदरपुर निवासी रमा कांत लाल ने वाहन इंश्योरेंस के नाम पर 14436 रुपया संदीप को दिया था। इसके अलावा शिवम शर्मा, एमसी त्यागी, जयप्रकाश गुप्ता ने भी कंपनी में शिकायत की थी।

आकांक्षा आटोमोबाइल्स के वाहन बीमा शाखा प्रभारी हेमंत कुमार का कहना था कि संदीप कंपनी में कार्यरत रहने के दौरान भी कई लोगों से वाहन बीमा के नाम पर धन वसूल कर उन्हें कूट-रचित प्रपोजल बीमा पॉलिसी के नाम पर लाखों की धनराशि का गबन किया गया था।

बताया कि संदीप प्रतिमाह लगभग 100 पॉलिसी कम से कम 10 लाख रुपये का कलैक्शन करता था। उन्होंने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले में ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।