ऊधमसिंह नगर : नकली टाटा नमक बेचने के आरोप में कई दुकानों पर छापेमारी, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 28 नवंबर, 2021

काशीपुर। कुंडा थाना क्षेत्र में नकली टाटा नमक बेचे जाने की सूचना पर दिल्ली से आई टीम ने पुलिस के साथ चार दुकानों पर छापामारी कर वहां से लगभग डेढ़ सौ पैकेट्स नमक के सैंपल कब्जे में लेते हुए उन्हें टेस्टिंग के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर सभी चारों दुकानदारों के विरुद्ध काॅपीराइट एक्ट अधिनियम की धारा 63/65 के तहत अभियोग पंजीकृत किया है।

जानकारी के मुताबिक बीते कुछ समय से कुंडा थाना क्षेत्र में टाटा नमक के अधिकारियों को नकली टाटा नमक बेचे जाने की सूचना मिल रही थी इसी मामले को लेकर टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड के इन्वेस्टिगेशन आफीसर राजेंद्र नगर नई दिल्ली निवासी रवि सिंह पुत्र रामनरेश कुंडा थाने पहुंच गए।

पुलिस टीम को साथ लेकर इंस्टिगेशन आफिसर ने ग्राम किलावली मैं भगवान दास, सुनील कुमार, राम व गोपाल दास की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर वहां से 155 पैकेट्स नकली टाटा नमक कब्जे में लेते हुए उसे जांच के लिए भेज दिया।

थानाध्यक्ष अरविंद चौधरी ने बताया कि काॅपीराइट एक्ट के इस मामले में तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध काॅपीराइट एक्ट अधिनियम की धारा 63/65 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। सभी अभियुक्तों की गांव में किराने की दुकानें हैं। सूत्रों का कहना है कि उपरोक्त सभी अभियुक्त पिछले काफी समय से नकली माल की व्यापक पैमाने पर खपत कर रहे थे।