ऊधमसिंह नगर : किच्छा धान क्रय केंद्र पर मानकों को बहाना बना धान खरीद से इंकार पर हंगामा।

मीडिया ग्रुप, 20 नवंबर, 2021

किच्छा। धान खरीद को लेकर क्रय विक्रय समिति के केंद्र पर किसानों ने हंगामा किया। इस दौरान धान की ढेरी पर आग लगाने का प्रयास किया। उन्होंने धान खरीद के लिए केंद्र प्रभारी पर दबाव बनाया, जबकि केंद्र प्रभारी ने धान मानकों के अनुरुप न बताकर खरीद करने में असमर्थता जाहिर कर दी, बाद में एडीओ सहकारिता बलराज सिंह राज ने मौके पर पहुंच कर किसानों को शांत करवाया।

क्रय विक्रय समिति के कांटे पर धान खरीद को लेकर विवाद पर किसानों ने हंगामा कर दिया। केंद्र प्रभारी राम सिंह मेहरा ने कहा धान काला होने के कारण उसकी खरीद संभव नहीं है। मानकों पर खरा उतरने वाले धान की खरीद की जा रही है और उनके केंद्र पर अब तक 12 हजार क्विटल की खरीद की जा चुकी है।

इस दौरान वहां मौजूद नौगवां के किसान ने विवाद के बाद तौल न होने पर अपने धान की ढेरी पर आग लगाने का प्रयास किया, जबकि उसका धान मानकों के अनुरुप था और उसका नंबर भी आ चुका था। हंगामे की सूचना पर एडीओ सहकारिता बलराज सिंह राज भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझा बुझा कर शांत करवाते हुए कहा धान खरीद मानकों के अनुरुप ही की जाएगी।

केंद्र प्रभारी राम सिंह मेहरा ने कहा हंगामा कर मानकों पर खरा न उतरने वाले धान की खरीद का दबाव बनाया जा रहा है। एडीओ सहकारिता बलराज सिंह राज ने किसानों से धान को सूखाकर ही केंद्र पर लाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि समस्या से बचने के लिए किसान सहयोग करें।