उत्तराखंड : अधिवक्ता को पौने दो घंटे किया डिजिटल अरेस्ट, फर्जी वारंट दिखाकर 1.25 लाख की मांग

उत्तराखंड। एक अधिवक्ता को डिजिटल अरेस्ट कर ठगों ने सवा लाख रुपये की डिमांड कर दी। अधिवक्ता को करीब पौने दो घंटे तक डिजिटल अरेस्ट किया। साथ ही ठग ने हैदराबाद साइबर क्राइम कार्यालय में मुकदमा दर्ज होने की बात करते हुए आतंकवादियों को उपकरण खरीदने के लिए पैसे भेजने की बात कहकर डराया।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार रुड़की निवासी सलीम वकील हैं। उन्होंने एसपी देहात एसके सिंह के कार्यालय पहुंचकर आपबीती सुनाई। बताया कि वह भगवानपुर से घर लौट रहे थे।

तभी उनके नंबर पर अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने खुद को हैदराबाद साइबर पुलिस से बताया। साथ ही बताया कि अधिवक्ता सलीम का नाम डार्क वेब में सामने आ रहा है। इसके अलावा आतंकवादियों को उनके खाते से पैसा भेजा गया है। जबकि उनका यह खाता हैदराबाद में खुला है। इससे अधिवक्ता सलीम की पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्हें यह भी बताया कि उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हुआ है। साथ ही वह उनसे डिजिटल तौर पर जुड़े रहेंगे और साइबर पुलिस को सहयोग करेंगे।

इसके बाद उनसे मामले को रफा-दफा करने को लेकर रकम की डिमांड की। सवा दो लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा गया। करीब पौने दो घंटे बाद वह बात करते हुए एसपी देहात के कार्यालय पहुंचे। जहां एसपी एसके सिंह ने ठगों से बात की और इसके बाद आरोपियों का नंबर बंद हो गया। बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।