रुद्रपुर: पांच सितंबर को नीलाम होगी सामिया लेक सिटी की भूमि

रुद्रपुर। काशीपुर हाईवे स्थित सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स की मुसीबत बढ़ती ही जा रही है। करोड़ों का बकाया अदायगी नहीं होने पर तहसील प्रशासन ने तीसरी बार नीलामी अधिसूचना जारी कर दी है और इस बार सार्वजनिक स्थानों पर नोटिस चस्पा किए हैं। साथ ही नीलामी की गाइडलाइन भी जारी कर दी है। अब देखना यह है कि क्या इस बार तहसील प्रशासन नीलामी प्रक्रिया को सफल बना पाएगी।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार तहसीलदार दिनेश कुटोला की ओर से जारी नोटिस में कहा कि गया है कि सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स पर भूसंपदा मद के तहत 3.80 करोड़ से अधिक का बकाया था। जिस पर अतिरिक्त ब्याज लगकर 31 मई तक दस फीसदी संग्रह व्यय सहित 4 करोड़ 65 लाख 70 हजार 095 रुपये हो गया है। बिल्डर की संपत्ति ग्राम दानपुर तहसील रुद्रपुर के अधीन है। बिल्डर की 0.5177 हेक्टेयर भूमि का 9 हजार प्रति वर्ग मीटर नीलामी दर रखी गई है। जो कि बकाया धनराशि के करीब है।

नोटिस के अनुसार तीसरी नीलामी तहसील परिसर में होगी। तहसीलदार ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया कि बोली लगाने वाला व्यक्ति पहले बकाया धनराशि का एक चौथाई रुपया जमा करेगा। बकाये की शेष धनराशि बोली स्वीकृत होने के दौरान अदा की जाएगी और सबसे बड़ी बोली को ही प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही धनराशि जमा होने के बाद ही विक्रय प्रमाण जारी होगा। इसके अलावा कई स्थानों पर 5 सितंबर को नीलामी की सूचना को भी सार्वजनिक कर दिया है।