रुद्रपुर : चौकी इंचार्ज के खिलाफ व्यापारियों ने किया धरना प्रदर्शन

रुद्रपुर। आदर्श कॉलोनी चौकी प्रभारी के दुर्व्यवहार से खफा व्यापारियों ने देर रात्रि चौकी में धरना प्रदर्शन कर हंगामा काटा। सूचना मिलने पर सीओ ने व्यापारी नेताओं के साथ वार्ता की और तीन घंटे बाद मामले का पटाक्षेप किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

शहर के पुराने सर्राफा कारोबारी के यहां पिछले दस सालों से एक युवक ज्वेलरी की खरीद-फरोख्त करता था। शुक्रवार को वही युवक आया और सर्राफा व्यापारी को सोने की चेन देते हुए मजबूरी बताई। जिस पर सर्राफा कारोबारी ने चेन खरीद ली और उसका भुगतान भी कर दिया, लेकिन इस बात का इल्म नहीं था कि युवक कोई चोरी की चेन बेचने आया है। प्रकरण को लेकर आदर्श कॉलोनी चौकी प्रभारी संदीप पिलखवाल सुनार की दुकान पहुंचे और कारोबारी से दुर्व्यवहार व अभद्रता करने लगते है। आरोप था कि चौकी प्रभारी ने डीवीआर भी उखाड़ दी।

व्यापारी नेताओं का कहना था कि जब प्रकरण को लेकर चौकी प्रभारी से मुलाकात की तो पुलिसिया रौब दिखाकर धमकाया जाने लगा। इससे नाराज व्यापारियों ने प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के साथ शुक्रवार की रात्रि 11 बजे से साढ़े 12 बजे तक चौकी में धरना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही सीओ सदर निहारिका तोमर ने व्यापारी नेताओं को अपने कार्यालय बुलाया और प्रकरण की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद व्यापारी का गुस्सा शांत हुआ।