रुद्रपुर : रिटायर्ड जज के बेटे को संगीन अपराध में जेल भेजने की धमकी देकर ठगी का प्रयास

रुद्रपुर। जहां एक ओर साइबर अपराध का ग्राफ बढ़ा है। वहीं लोगों में ठगी को लेकर सजगता आने लगी है। ऐसे ही एक मामला कोतवाली रुद्रपुर में घटित हुई। जहां साइबर ठग ने एक रिटायर्ड जिला उपभोक्ता फोरम के जज को कॉल कर बेटे को संगीन अपराध में जेल भेजने की धमकी दी। जब सेवानिवृत्त जज ने बेटे को कॉल की तो वह सकुशल मिला। जिसकी वजह से ठग का फैलाया जाल फ्लॉप हो गया।

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार सबाहत हुसैन पिछले कुछ माह पहले ही जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग यानी जिला उपभोक्ता फोरम से जज पद से सेवानिवृत्त हैं, जबकि बेटा हैदराबाद में नौकरी करता है। बताया कि सोमवार की सुबह 11 बजे उनके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप कॉल आया। व्हाटसअप नंबर पर पुलिस कर्मी की डीपी भी लगी थी और कॉलर ने खुद को पुलिस का अधिकारी बताया। साथ ही पुलिसिया रौब में बताया कि उनका बेटे हैदराबाद में एक गंभीर अपराध किया है और पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।

यदि बेटे को बचाना चाहते हो तो शीघ्र गूगल पे नंबर पर धनराशि का भुगतान कर दो। वरना मामला बिगड़ता चला जाएगा। जिसके बाद साइबर ठग ने फोन काट दिया, लेकिन सेवानिवृत्त जज घबराए नहीं और बेटे को कॉल कर कुशलक्षेम पूछी। बेटे ने बताया कि वह ठीक है और ऑफिस में कार्य कर रहा है।

जिसके बाद रिटायर्ड जज ने राहत की सांस ली और कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। उधर, एसएसआई अशोक कुमार ने बताया कि शिकायती पत्र की पड़ताल की जा रही है। रिटायर्ड जज द्वारा सूझबूझ का परिचय दिया। वरना साइबर ठगी का शिकार हो सकते थे। बावजूद पुलिस प्रकरण की तफ्तीश कर कार्रवाई करेगी।