उत्तराखंड : आईपीएस के घर फायर ब्रिगेड की गाड़ी से भरा जा रहा पानी, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

सोशल मीडिया पर इन दिनों आईपीएस के घर के बाहर खड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ी का वीडियो वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी आईपीएस के घर पानी भरने पहुंची थी। मामला चर्चाओं में आने के बाद आईजी फायर सर्विस नीरू गर्ग ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, फायर सर्विस देहरादून ने इस जानकारी को गलत बताया है। उनका कहना है कि फायर ब्रिग्रेड की गाड़ी आईपीएस के घर नहीं बल्कि बुजुर्ग के घर गैस लीक की सूचना पर पहुंची थी।

बता दें कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि ईसी रोड पर महाराष्ट्र कैडर की एक महिला आईपीएस का घर है। घर की पानी की टंकियां खाली हुईं तो मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुला ली गई।

इस गाड़ी से पानी की टंकियां भरी गईं। मामला मंगलवार को आईजी फायर सर्विस नीरू गर्ग के संज्ञान में आया तो उन्होंने डिप्टी डायरेक्टर टेक्निकल एसके राणा को जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने 15 दिन के भीतर जांच आख्या मांगी है।

आईजी नीरू गर्ग ने बताया कि यदि कुछ भी नियम विरुद्ध मिला तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस मामले में एसएसपी अजय सिंह ने भी जिला फायर सर्विस से जानकारी मांगी तो उन्होंने इस सूचना को निराधार बताया है।

फायर सर्विस का कहना है कि यह वीडियो करीब डेढ़ महीने पुरानी है। गत 15 जून को को ईसी रोड स्थित एक घर में फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची थी। इस घर में दो बुजुर्ग व्यक्ति रहते हैं। उन्होंने एलपीजी गैस लीक होने की सूचना दी थी। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को पानी की गाड़ी के साथ भेजा गया। टीम ने किचन के अंदर रखे एलपीजी सिलिंडर पर पानी डालकर लीकेज को हल्का किया। इसके बाद सिलिंडर को बाहर निकालकर एक बड़ी घटना होने से रोकी गई।