रुद्रपुर : रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर पत्रकारों ने पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा

रुद्रपुर। पत्रकारों पर सरेआम पिस्टल तानने के मामले में दो दिन बीतने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर जिला मुख्यालय के दर्जनों पत्रकारों ने बुधवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रकट किया और एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर मामले में शीघ्र रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पत्रकारों ने मुकदमा दर्ज नहीं होने पर 1अगस्त से एसएसपी कार्यालय पर बेमियादी धरना देने की चेतावनी भी दी।

बता दें सोमवार को एसएसपी कार्यालय से लौट रहे पत्रकार नरेन्द्र राठौर और सौरभ गंगवार के साथ कार सवार लोग उलझ गये, उन्होंने न सिर्फ गाली गालौच की बल्कि पत्रकार नरेन्द्र राठौर के सीने पर पिस्टल तान दी। सौरभ गंगवार ने विरोध किया तो उन्हें भी पिस्टल तानकर धमकाया गया। अन्य पत्रकार और लोग जब मौके पर जुटने लगे तो कार सवार दोनों लोग मौके से फरार हो गये। मौके पर कथित पिस्टल भी बरामद की गयी जिसे पुलिस को सौंपा गया।

घटना के सम्बंध में पत्रकार नरेन्द्र राठौर की ओर से घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस को तहरीर दे दी गयी थी लेकिन पुलिस ने आज तीसरे दिन भी मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। मामले में कई रसूखदार लोग पत्रकारों पर समझौते का दबाव बना रही है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी मामले में समझौता कराने की कोशिश में लगी है। इसके विरोध में बुधवार को दर्जनों पत्रकारों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रकट किया और एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर घटना की रिपोर्ट दर्ज करने और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

इस दौरान पत्रकारों ने कहा कि आरोपियों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है, जिसके चलते उनके खिलाफ अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही है। पत्रकारों के साथ दिनदहाड़े एसएसपी कार्यालय से चंद मीटर की दूरी पर हुई घटना बेहद चिंताजनक है। घटना से पत्रकारों में असुरक्षा का वातावरण उत्पन्न हो रहा है। पत्रकारों ने कहा कि मामले में शीघ्र मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो 1 अगस्त से एसएसपी कार्यालय के समक्ष बेमियादी धरना शुरू किया जायेगा। एसएसपी ने शीघ्र मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन देने वालों में गुरबाज सिंह, ज्ञानेन्द्र शुक्ला, सुरेन्द्र गिरधर, कमल श्रीवास्तव, रूपेश कुमार सिंह, अशोक गुलाटी, सौरभ गंगवार, नरेन्द्र राठौर, केपी गंगवार, युवराज रघुवंशी, मो0 रजा, अमन सिंह, महेन्द्रपाल, कश्मीर राणा, प्रदीप मण्डल, अनुराग पाल, दीपक शर्मा, गोपाल भारती,हरविंदर सिंह चावला, अर्जुन कुमार, कंचन वर्मा, अतुल, ललित शर्मा, मनोज आर्या, शुभोदिती मण्डल, जसवंत सिंह, जमील अहमद, अशोक सागर, अनुज, ललित राठौर, दिनेश चौधरी, गुरविंदर गिल, महेन्द्र सिंह, आदि समेत तमाम पत्रकार मौजूद थे।