पूरे परिवार को बेहोश कर जेवर और नगदी चुरा ले गये शातिर चोर

किच्छा। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कलकत्ता चौकी के पास स्थित भगवानपुर गांव में देर रात्रि अज्ञात चोरों ने एक घर में धावा बोलकर परिवार के 10 लोगों को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और कीमती सामान लेकर फरार हो गये। सूचना पर चौकी प्रभारी धीरेंद्र पंत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बेहोशी की हालत में घर के आठ लोगों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया।

स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों द्वारा प्राथमिक उपचार करने के बाद सभी लोगों को जिला चिकित्सालय रुद्रपुर रेफर कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलकत्ता पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भगवानपुर में लाभ अपने परिवार के साथ रहते हैं। वहीं पर उनकी एक दुकान भी है। गत रात्रि लाभ एवं उसके परिजन तथा घर में आए हुए मेहमान खाना खाकर सो गए थे।

प्रातः जब सुखविंदर पत्नी अमरजीत उठी तो उसने सभी लोगों को जगाने का प्रयास किया। घर के सभी सदस्य बेहोशी की हालत में देखकर उसके होश उड़ गये। सुखविंदर ने पड़ोस में रिश्तेदारों के यहां जाकर पूरी जानकारी दी। जिस पर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई जिस पर चौकी प्रभारी धीरेंद्र पांडे टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बेहोश पड़े परिजनों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया गया।

प्राथमिक उपचार के बाद परिवार के कुछ लोगों को जिला अस्पताल रूद्रपुर रैफर कर दिया गया। रेफर किए गए मरीजों में लाभ, लक्ष्मी, प्रिंस, संतोख, शीला शामिल हैं। जबकि सुमन, सर्वजीत और बूटा की सामान्य स्थिति को देखकर घर में ही उपचार किया जा रहा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य परमजीत सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि चोरों द्वारा परिवारों के सदस्यों को नशीला पदार्थ सुंघाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। गृह स्वामी के अनुसार उसके घर में 10 तोला चांदी का सामान, लगभग आधा तोला सोने के जेवर सहित दस हजार रूपये की नगदी गायब है।