रुद्रपुर : दरोगा ने पत्रकारों से मांगी माफी

रूद्रपुर। पत्रकार दीपक शर्मा के साथ थाने में दरोगा द्वारा अभद्रता किये जाने का मामला तूल पकड़ गया। शनिवार को दर्जनों पत्रकारों ने कोतवाली पहुंचकर मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और कोतवाल का घेराव किया। बाद में कोतवाल और दरोगा के माफी मांगने पर मामला शांत हुआ।

बता दें की शुक्रवार को कोतवाली में कवरेज के लिए गये पत्रकार दीपक शर्मा के साथ दरोगा दीपक कौशिक अभद्रता पर उतारू हो गये। कोतवाली में फरियाद लेकर आये फरियादी की तहरीर की फोटो खींचने पर दरोगा ने दीपक शर्मा से अभद्रता करते हुए मोबाइल छीनने का प्रयास किया। इससे पत्रकारों रोष व्याप्त हो गया।

मामले को लेकर शनिवार को युवा प्रेस क्लब के अध्यक्ष सौरभ गंगवार, संरक्षक कमल श्रीवास्तव के साथ ही दर्जनों पत्रकार कोतवाली जा धमके। उन्होंने दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए कोतवाल का घेराव किया। पत्रकारों ने पत्रकार दीपक शर्मा के साथ अभद्रता को लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला बताते हुए कार्रवाई की मांग की। उनका कहना था कि पत्रकारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

काफी देर तक हंगामे के बाद कोतवाल ने पत्रकार के साथ ही बदसलूकी पर खेद व्यक्त किया साथ ही उन्होंने दरोगा दीपक कौशिक के व्यवहार पर भी नाराजगी व्यक्त की। दरोगा ने भी माफी मांग कर खेद व्यक्त किया जिसके बाद मामला शांत हो गया। इस दौरान नवनियुक्त कोतवाल ने कहा कि पत्रकारों के साथ सामंजस्य के साथ काम किया जायेगा

इस दौरान अमन सिंह, गोपाल भारती, मनीष बाबा, दीपक शर्मा, किशन गंगवार, जमील अहमद, अनुज सक्सेना, भानू चुघ, दुर्गेश तिवारी, हरविंदर खालसा, महेन्द्र पाल मौर्या, कश्मीर राणा, हिमांशु राणा, सलीम खान, गुरविंदर सिंह गिल, रामपाल धनकर, सुरेन्द्र गिरधर,  भूपेन्द्र छिमवाल, नरेन्द्र राठौर, विकास कुमार, ललित पाण्डे, बबलू पाल, राजकुमार शर्मा, अर्जुन कुमार, शुभोदिती मण्डल, सुनील राणा, नागेन्द्र सिंह, सुब्रत विश्वास, ब्रजेश पाण्डे आदि मौजूद रहे।