रुद्रपुर : ज्वैलर्स से 26 लाख की ठगी

रिपोर्ट : मनीष ग्रोवर 

रुद्रपुर। शहर में ज्वेलरी कारोबारी को झांसा देकर लाखों रुपये का सोना लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। बताया कि आरोपी सोने-हीरे के आभूषण बनाने और रिपेयरिंग का कारीगर बनकर आया था और जब मोटा ऑर्डर मिला, तो सोना लेकर फरार हो गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर महाठग की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शहर में एक ज्वैलर्स की शोरूम के मैनेजर ने बताया कि फरवरी 2023 में देहरादून व हाल निवासी रुद्रपुर शेख मैनुर नाम का व्यक्ति आता है और खुद को सोने-हीरे के आभूषण बनाने और पुराने आभूषण की रिपेयरिंग करने का बेहतरीन कारीगर बताया। बातचीत के बाद प्रतिष्ठान द्वारा आभूषण बनाने व रिपेयरिंग करने का कार्य भी नियमित रूप से चलता रहा।

बताया कि एक अप्रैल 2024 से सात जून तक के रिकॉर्ड की पड़ताल की, तो पाया कि एक अप्रैल 2024 से 12 जून तक कारीगर मैनुर को 415 ग्राम 200 मिली सोना दिया गया। जिस की कीमत 25.64 लाख रुपये है। बताया कि कारीगर को सोने दिया गया, लेकिन कारीगर द्वारा आभूषण बनाकर वापस नहीं कि या गया।

आशंका होने पर पड़ताल की तो पता चला की आरोपी कारीगर का भगत सिंह चौक स्थित प्रतिष्ठान बंद पड़ा हुआ है और देहरादून स्थित पत्ते पर भी आरोपी पिछले कई दिनों से लापता है।

काफी खोजबीन के बाद भी कोई सुराग नहीं लगा, तो शोरूम के मैनेजर ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगी प्रकरण की तफ्तीश शुरू कर दी है।