उधमसिंह नगर : नशे के कैप्सूल-इंजेक्शन बेचने के आरोप में मेडिकल स्टोर पर जड़ा ताला

उधमसिंह नगर। काशीपुर में घनी आबादी के बीच एक मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा नशे के इंजेक्शन व कैप्सूल बेचने का आरोप लगाने पर वरिष्ठ औषधि निरीक्षक ने जांच-पड़ताल कर स्टोर को बंद करा दिया। साथ ही लाइसेंस निरस्तीकरण की संस्तुति की है।

खाद्य संरक्षा औषधि प्रशासन के वरिष्ठ औषधि निरीक्षक नीरज कुमार ने मोहल्ला कानूनगोयान के लोगों की शिकायत पर मोहल्ले में स्थित सिंह मेडिकोज पर छापा मारा। क्षेत्रवासियों का आरोप था कि सिंह मेडिकोज संचालक नशे के कैप्सूल व इंजेक्शन बेचता है। ड्रग्स इंस्पेक्टर ने जांच-पड़ताल के दौरान पाया कि मेडिकल स्टोर संचालक दलविंदर को होल सेल का लाइसेंस मिला है, जबकि वह रिटेल सेल कर रहा था। साथ ही बिना किसी सूचना के उसने मेडिकल स्टोर का स्थान परिवर्तित कर दिया था। जबकि नियमानुसार तीन महीने पहले विभाग को सूचना दी जाती है। साथ ही मोहल्लेवासियों का जो आरोप था, वह भी जानकारी करने पर सही पाया गया। उन्होंने बताया मेडिकल स्टोर पर विभाग ने अपने ताले लगा दिए हैं, सील नहीं किया है। साथ ही लाइसेंस निरस्तीकरण की संस्तुति कर उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।

बीती 9 जुलाई को क्षेत्रवासियों ने मेडिकल स्टोर संचालक पर दुकान से नशे के कैप्सूल व इंजेक्शन बेचने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा था। हंगामा की सूचना मिलने पर पहुंचे कटोराताल चौकी प्रभारी विपुल जोशी को लोगों ने ज्ञापन सौंपकर मेडिकल स्टोर बंद कराने की मांग की थी। इससे पहले सात जुलाई को भी मोहल्लेवासियों ने सीएमओ को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी।