उधमसिंह नगर : इस्पात कंपनी में विस्फोट, कई लोग घायल

उधमसिंह नगर जिले में बुधवार 10 जुलाई को बड़ा हादसा हो गया. यहां बाजपुर कोतवाली क्षेत्र में इस्पात फैक्ट्री में अचानक से भट्टी में विस्फोट हो गया, जिसमें करीब पांच से छह मजदूर घायल हो गए. जिन्हें काशीपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक बाजपुर कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर पट्टी इलाके में स्थित पिपलिया गांव में उत्तरांचल इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में बुधवार को भी काम हो रहा था, लेकिन अचानक से भट्टी से धातु पिघलाते वक्त अचानक से विस्फोट हो गया, जिसका कारण धातु का लावा सीधे मजदूरों के ऊपर गिरा. इस हादसे में कई मजूदर घायल हो गए थे.

इस घटना के बाद फैक्ट्री में हड़कंप सा मच गया था. आनन-फानन में फैक्ट्री प्रबंधन ने घायलों को उपचार के लिए काशीपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां घायलों का उपचार चल रहा है. उत्तरांचल इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के उप प्रबंधक विनय चौधरी ने बताया कि गर्म भट्टी में अचानक गीली धातु गिरने से भट्टी से तरल पदार्थ कर्मचारियों पर गिरा है, जिसमें पांच कर्मचारी झुलस गए हैं.

कंपनी इसे कोई बड़ी घटना नहीं मान रही है. फैक्ट्री प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने घायलों को बेहतर उपचार के लिए काशीपुर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. हालांकि बाद में डॉक्टरों ने सभी घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया.