रुद्रपुर: कारोबारी से नब्बे लाख की धोखाधड़ी करने का सरगना गिरफ्तार

रुद्रपुर। ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले सरगना को कुमाऊं साइबर क्राइम की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। बागपत यूपी का रहने वाला आरोपी इतना शातिर था कि ऑनलाइन ही मुनाफा देने का प्रलोभन देकर शिकार को अपने जाल में फंसाता और ऑनलाइन ही साइबर अपराध को अंजाम दे देता था। साइबर की टीम ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।

खुलासा करते हुए कुमाऊं साइबर क्राइम थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि वर्ष 2024 में हल्द्वानी के कारोबारी नितिन अग्रवाल से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 90 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। जिसकी तफ्तीश एसटीएफ और साइबर क्राइम की टीम कर रही थी कि टीम ने जब मोबाइल नंबर व खातों की पड़ताल की तो पाया कि ठगी के आरोपी की मोबाइल लोकेशन दिल्ली में दिख रही है। जिसके आधार पर साइबर की टीम ने दिल्ली स्थित एक आवास पर दबिश दी और मौके से वार्ड-दो अग्रवाल मंडी टटीरी देहात बागपत को गिरफ्तार कर लिया।

टीम ने मौके से कई मोबाइल सिम कार्ड, एटीएम कार्ड सहित ठगी में प्रयोग होने वाले उपकरणों को बरामद कर लिया। जब साइबर टीम ने ठगी के मास्टरमाइंड के खातों की पड़ताल की तो पाया कि आरोपी के खाते में पिछले माह में ही दो करोड़ के करीब की धन राशि का आदान-प्रदान हुआ है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया है।