रुद्रपुर : निजी अस्पताल में दरोगा की मौत, हंगामा

रुद्रपुर। नगर के एक निजी चिकित्सालय में गत रात्रि उत्तर प्रदेश में तैनात दारोगा की उपचार के दौरान हुई मौत हो गयी। मृत्यु के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर मौत की जानकारी को घंटों छिपाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

जानकारी के अनुसार ग्राम फौजी मटकोटा निवासी उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर के रेहड़ चौकी प्रभारी नरेश कुमार को विगत दिवस उपचार के लिए नगर के सिविल लाईन स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। परिजनों का आरोप है कि नरेश की गुरूवार प्रातः मौत हो चुकी थी परंतु चिकित्सालय के चिकित्सक या कर्मी परिजनों को उनसे मिलने नहीं दे रहे थे।

शाम को जब मामले से यूपी पुलिस को अवगत कराया गया तो वहां से पुलिस अधिकारी यहां पहुंचे जिसके बाद रात्रि करीब 9 बजे सभी जब नरेश से मिलने गये तो चिकित्सकों ने बताया कि उनकी मौत हो गई है। जिस पर परिजन भड़क गये और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया।

उनका आरोप था कि कल सुबह से उन्हें नरेश से नहीं मिलने दिया जा रहा था और उपचार के करीब डेढ़ लाख रूपये भी ले लिए। उनकी मौत को रात्रि तक घंटों क्यों छिपाया गया? परिजनों ने पुलिस से मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

वही दूसरी ओर चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सक ने बताया कि मरीज नरेश हृदय रोग से पीड़ित थे और उन्हें डायबिटीज भी थी। बिजनौर से मरीज को काफी गंभीर हालत में परिजनों द्वारा यहां लाया गया था। उस दौरान परिजनों को स्पष्ट रूप से कह दिया गया था कि हालत बेहद गंभीर है वह अपनी ओर से इन्हें बचाने का पूरा प्रयास करेंगे।

उपचार के दौरान उनकी मौत हो जाने पर रात्रि में कुछ लोगों ने नशे की हालत में चिकित्सालय में गलत व्यवहार किया। डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी यूपी पुलिस के अधिकारियों को दी। जिन्होंने यहां आकर परिजनों का समझाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम हाउस पर पुलिस के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों ने परिजनों को ढांढस बंधाया।