Viral: छत के ऊपर चलती ट्रेन में सोने का वीडियो देख लोगों ने पकड़ा सिर, लोग बोले- ऐसी भी क्या मजबूरी

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिलते हैं। इनमें से कई वीडियो इतने मजेदार होते हैं कि उन्हें देखकर हंसी रोक पाना भी मुश्किल हो जाता है, लेकिन कई वीडियो ऐसे भी होते हैं जिन्हें देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ऐसी भी क्या मजबूरी। इन दिनों भी एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आइए आपको भी दिखाते हैं ये वीडियो-

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग न सिर्फ ट्रेन की छत पर सफर कर रहे हैं बल्कि सोते हुए भी नजर आ रहे हैं। जहां इन लोगों को रेलवे द्वारा दंडित किया जा सकता है, तो वहीं उनकी जान पर भी बन सकती है। सोने के दौरान किस ओर करवट जाए और कब ट्रेन की छत से फिसल कर तेज रफ्तार से नीचे गिरकर जानलेवा हादसा हो जाए किसे पता है।

भारतीय रेलवे द्वारा बहुत से नियम बनाए गए हैं। जिन्हें भारतीय रेलवे से जुड़े कर्मचारियों को भी फॉलो करना होता है। इन नियमों के तहत ट्रेनें चलती हैं, अगर यात्री इन नियमों की अनदेखी करते हैं तो फिर उन्हें इसके लिए जुर्माना और जेल दोनों का प्रावधान होता है। रेलवे के नियमों के मुताबिक ट्रेन की छत पर सफर करना जुर्म है।

ट्रेन की छत पर सोते लोगों के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @HansrajMeena नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसे अब तक 10 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं, एक यूजर ने लिखा, ‘पैसे नहीं होगा इसी लिए इतना रिस्क से ट्रेवल लोग करते है’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ये बेरोजगार हैं साहब ये ट्रेन के बाथरूम में भी बैठ कर सफर कर लेतें हैं’।