रुद्रपुर : दबंगों ने वरिष्ठ भाजपा नेता का नाम लेकर मकान में की तोड़फोड़

सिमरप्रीत सिंह, संपादकमीडिया ग्रुप 

उधमसिंह नगर। रुद्रपुर में कुछ दबंग लोगों ने वरिष्ठ भाजपा नेता का नाम लेकर एक गरीब व्यक्ति के मकान में तोड़फोड़ कर दी। मोहल्ला भदईपुरा में कुछ दबंग लोगों ने एक व्यक्ति के मकान की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से पहले उसके मकान में तोड़फोड़ की फिर परिजनों पर हमला कर दिया।

पीड़ित जब पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा तो पुलिस ने मामले में कार्रवाई करने के बजाए दबाव में आकर पीड़ित का ही पुलिस एक्ट में चालान कर दिया। पीड़ित ने बताया कि वह भदईपुरा में परिवार सहित निवास कर रहा है व अनुसूचित जाति उप जाति;जाटवद्ध का मजदूर गरीब व्यक्ति है। उसका घर मंदिर की चारदीवारी से सटा हुआ है। वह अपने घर की दीवार व छत की मरम्मत कर रहा था।

7 जून को सुबह कुछ लोग जबरन उसके घर में घुस आए आते ही गालियां देते हुए काम कर रहे राज मिस्त्री व मजदूरों को पीटने लगे। शोर सुनकर आसपास के लोग आ गए जिन्होंने उसे बचाएया। उसका आरोप है कि उसे फसाने ब उसके घर की जमीन पर कब्जा कर मंदिर की चार दीवार के अंदर करने की नियत से उक्त लोगों ने मंदिर की चार दीवारी तोड़नी शुरू कर दी।

मोहल्ले के लोगों ने मंदिर की दीवार तोड़ने को मना करने पर उसके घर की दीवार व कलम भी तोड़ दिए और धमकी दी कि मंदिर की दीवार तोड़कर जमीन कब्जा कर रहा है अब तुझे पुलिस में बंद करवाएंगे। पीड़ित का कहना है कि उसने घटना की सूचना समय डायल 112 पर पुलिस को की। घटना की लिखित शिकायत पुलिस चौकी रम्पुरा में देने पर उक्त लोगों के राजनीतिक प्रभाव में पुलिस ने उसका ही पुलिस एक्ट में रुपए ढाई सौ का चालान काट दिया।

घर वापस आने पर हमलावर पुनः उसके घर आ धमके और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर उसे धमकी दी हमारे ही खिलाफ पुलिस में तहरीर दी अब हम तुझे चौराहे पर जूते मारकर मोहल्ले से निकलेंगे अब तेरा घर यहां नहीं बनने देंगे। पीड़ित का कहना है एक हमलावर ने कहा कि यह सब वरिष्ठ भाजपा नेता के कहने से हो रहा है, ऐसा कहते हुए उसके घर का दूसरा कॉलम ब दीवार तोड़ दी। मोहल्ले के लोगों ने बचाने व रोकने की कोशिश की तो उन्हें भी गालियां देते हुए मारपीट पर आमादा हो गए।