नैनीताल : पर्यटकों व कारोबारी के बीच मारपीट, मामला कोतवाली पहुंचा

नैनीताल। नगर की माल रोड पर बीती रात एक मेडिकल स्टोर में कारोबारी और पर्यटकों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि पर्यटकों ने कारोबारी के साथ मारपीट कर दी। दोनों पक्षों ने कोतवाली पहुंचकर कारवाई की मांग की।

जानकारी के मुताबिक रात करीब 11 बजे मल्लीताल निवासी अमरप्रीत माल रोड पर अपनी दवा की दुकान बढ़ाकर घर की ओर जा रहे थे। उनके साथ बुजुर्ग मां और बच्ची भी थी। दुकान बढ़ाने के दौरान दो पर्यटक पहुंचे और बच्चे के लिए दवा देने की बात कहने लगे। बच्चे की दवा के लिए कारोबारी ने दोबारा दुकान खोल दी लेकिन दुकान खुलने के बाद पर्यटक दवा के स्थान पर परिवार नियोजन संबंधी सामान मांगने लगे। कारोबारी ने पूछा कि बच्चे की दवा का बहाना क्यों बनाया तो इस पर पर्यटक भिड़ने लगे और नेट न चलने पर भी ऑनलाइन पेमेंट करने पर अड़े रहे। नकद भुगतान की मांग पर पर्यटक गाली गलौज और धक्का मुक्की पर उतर आए।

कारोबारी का आरोप है कि उनकी मां के बीच बचाव करने पर उनके साथ भी मारपीट की और भाग गए। 112 पर शिकायत करने पर पुलिस ने कारोबारियों के साथ पर्यटकों की खोज की। माल रोड के समीप उन्होंने पर्यटकों को पकड़ लिया जहां दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई। लोगों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला शांत करा दिया। बुधवार को दोनों पक्ष कोतवाली आ धमके और एक दूसरे पर आरोप लगाते रहे। जब पुलिस की ओर से कार्रवाई की बात कही तो पर्यटक शांत हो गए। कोतवाल हरपाल सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों से बात की जा रही है।