नैनीताल- ऊधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के अजय भट्ट आगे

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट उत्तराखंड की नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के प्रकाश जोशी से 1,70,000 से अधिक मतों से आगे हैं।

आपको बता दें कि हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा समेत पांचों संसदीय सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। भले ही चुनाव में 55 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हो, लेकिन बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच टक्कर मानी जा रही है।

विदित हो कि हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत, गढ़वाल से अनिल बलूनी, टिहरी से माला राज्यलक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और नैनीताल से अजय भट्ट बीजेपी प्रत्याशी हैं। अल्मोड़ा संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा से आगे चल रहे हैं।

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना की प्रक्रिया ठीक आज बजे शुरू हो गई थी। सबसे हपले पोस्टल बैलेटों की गिनती शुरू हुई है। बीजेपी, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी मौजूद हैं। पोस्टल बैलेटों के खुलते ही प्रत्याशियों की बेचैनी भी बढ़ने लगी है।

लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में उत्तराखंड में बीजेपी ने पांचों सीटों पर जीत दर्ज कर रिकॉर्ड बनाया था। जबकि, कांग्रेस के हाथ एक भी सीट नहीं लगी थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जहां हैट्रिक लगाने को चुनावी मैदान में उतरी है तो दूसरी ओर, कांग्रेस वापसी के लिए बेताब है। दोनों ही राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने चुनाव में जीत के लिए रणनीति बनाई है।