रुद्रपुर : रिश्वत में प्लॉट नहीं देने पर किया जानलेवा हमला

रुद्रपुर। मशीनरी व मजदूरी का लाखों रूपयें का भुगतान देने के एवज में प्लॉट न देने पर फैक्ट्री के अकाउंट डिपार्मेंट के हेड द्वारा एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर देने का मामला सामने आया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

दर्ज रिपोर्ट में बाबूलाल का कहना है कि उसका ठेका विगत लगभग 25 साल से एक पल्प एंड पेपर मिल लालकुआं में चलता आ रहा है। जिसमें वह मजदूर और मशीनरी की सर्विस देता है। जिसमें उसकी मशीनरी व मजदूरी का भुगतान लाखों में बकाया बचा है। जब उसने पल्प एंड पेपर में लालकुआं के हेड एकाउंट डिपार्टमेंट में बकाया धनराशि के भुगतान हेतु संपर्क किया गया, तो अकाउंट डिपार्मेंट के हेड संजय ने लेनदेन के संबंध में उसके साथ एक मीटिंग की।

मीटिंग में संजय द्वारा उससे रिश्वत के तौर पर 50 लाख रुपए के प्लॉट की मांग की गई और कहा अगर उसे एक प्लॉट दिलवा दोगे तो भुगतान में कोई परेशानी नहीं होने दिया जाएगा। बाबूलाल का कहना है कि उसने प्लॉट दिलाने से मना कर दिया और अपने भुगतान को लेने के लिए कंपनी को मेल किया। जिससे संजय उससे रंजिश रखने लगा।

बाबूलाल का आरोप है कि 18 अप्रैल को संजय और अन्य लोग एलाइंस कॉलोनी आए और उसेे रास्ते में रोक कर उस पर लात घूसों व डंडों से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने उसे बचाया। उसके बाद संजय उसे जान से मारने की धमकी देते हुए चला गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।