सौतेली मां ने मासूम बेटी के हाथ पैर बांधकर जमीन में किया जिंदा दफन

उधमसिंह नगर के काशीपुर में आईटीआई थाना क्षेत्र के खड़कपुर देवीपुरा लाइन पार इलाके में एक सौतेली मां ने ईर्ष्या वश मासूम बच्ची को हाथ पैर बांधकर जमीन में जिंदा दफन कर दिया। पुलिस को मामले की जानकारी मिलने पर उसने जब घर के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को बारीकी से खंगालना शुरू किया तो पड़ोस के मकान में बच्ची जमीन में दफन पाई गई।

रात्रि लगभग 12 बजे स्थानीय लोगों की मौजूदगी में पुलिस ने बच्ची के शव को खोदकर बाहर निकाला। इस घटना को देख सुनकर स्थानीय लोगों की आत्मा अंदर तक कांप गई। फिलहाल पुलिस ने शुक्रवार को बच्ची के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक मोनू की शादी लगभग 8 वर्ष पूर्व युवती के साथ हुई। उसके एक 8 वर्ष की पुत्री तथा 6 वर्ष की पुत्री है। पता चला है कि छोटी बेटी की डिलीवरी के कुछ समय बाद पत्नी की मृत्यु हो गई। पत्नी की मृत्यु के बाद मोनू ने एक अन्य युवती से शादी रचा ली। लक्ष्मी से भी दो बेटियां हैं। बताया गया कि महिला का बर्ताव सौतेली बेटियों के प्रति ठीक नहीं था।

वह अक्सर बेटियों को प्रताड़ित किया करती थी। बीते बुधवार को अचानक 8 वर्षीय लड़की घर से गायब हो गई। शाम को जब मोनू घर आया और उसे पता चला की बेटी गायब है तो उसने संभावित स्थानों पर तलाश के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए बच्ची का पता लगाना शुरू किया।

इसी क्रम में जब पुलिस ने शिकायतकर्ता के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को बारीकी से चेक किया तो पता चला कि पड़ोस में रहने वाले युवक के घर में मोनू की पत्नी लक्ष्मी मासूम को लेकर गई थी। पत्नी से गहन पूछताछ करने पर उसने गुनाह कबूल करते हुए मासूम को जमीन में दफन करने की बात कही।

पुलिस ने रात्रि लगभग 12 बजे स्थानीय लोगों की मौजूदगी में जमीन में दफन बच्ची को खोदकर शव बाहर निकाला। बच्ची के हाथ पैर बंधे हुए थे और उसे बोरे में डालकर जमीन में दफन किया गया था। मंजर देखते ही लोगों में महिला की प्रति आक्रोश भरने लगा।

शुक्रवार को पुलिस ने मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया। मृतक परिजनों ने बताया कि पुलिस यदि समय रहते घटना की तह तक नहीं पहुंच पाती तो तमाम बेगुनाहों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता।