रुद्रपुर : कलश यात्रा में पूर्व विधायक ठुकराल ने की शिरकत

रूद्रपुर। आदर्श कॉलोनी शक्तिपीठ आश्रम वैष्णो देवी मंदिर में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ कथा के शुभारम्भ से पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली गयी। कलश यात्रा में पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने भी शिरकत की।

कलश यात्रा विभिन्न मार्गों से होते हुए आयोजन स्थल पर पहुंचकर सम्पन्न हुई। कलश यात्रा से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया। इस दौरान पूर्व विधायक ने भागवत कथा के आयोजन की सराहना करते हुए धार्मिक आयोजनों में बढ़चढ़कर भागीदारी करने का आहवान किया।

श्री ठुकराल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में समाज कोई धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा देते हैं। धार्मिक आयोजनों से मन में नई उर्जा का संचार होता है । उन्होंने कहा कि आज युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव में आकर अपनी संस्कृति को भूल रही है। युवा पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने के लिए उन्हें जागरूक करने की जरूरतत है।

उन्होंने कहा कि आज बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ संस्कारों का ज्ञान देना भी जरूरी है। धार्मिक संस्कार ही व्यक्ति को आदर्श नागरिक बनने की प्रेरणा देते हैं। पूर्व विधायक ठुकराल ने धार्मिक आयोजनों में हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर महन्त मनीष सलूजा, श्याम खुराना, सतनाम सिंह, गोविंद राय, अरविंद शर्मा, संजय ठुकराल, प्रमोद सहनी, ललित बिष्ट, राजेंद्र पाल, प्रिंस शर्मा, राजेश ग्रोवर, जगदीश अरोरा, राजीव ग्रोवर, राजेश आनंद, योगेश अरोरा, सुषमा अग्रवाल, पारस गाबा, बलवान, लक्ष्य शर्मा, बंटी कोली, आदि सहित कई लोग मौजूद थे।