उधमसिंह नगर : छात्रा पर जानलेवा हमला करने का आरोपी साथी के साथ गिरफ्तार

उधमसिंह नगर के काशीपुर में बहन के साथ ट्यूशन जा रही छात्रा पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोपी फरदीन को पुलिस ने उसके साथी रऊफ निवासीगण मोहल्ला खालसा को वारदात के आठ घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से एक तमंचा और हमले में प्रयुक्त पाटल बरामद किया है।

घटनाक्रम का खुलासा करते हुए सीओ अनुषा बड़ौला ने कोतवाली में बताया कि आरोपी फरदीन छात्रा की हत्या के इरादे से आया था। पुलिस की पूछताछ में फरदीन ने बताया कि वह छात्रा से शादी करना चाहता है लेकिन दूसरे धर्म से संबंधित होने के कारण लड़की और उसके परिवार वाले राजी नहीं थे। वह बार-बार लड़की को मनाने का प्रयास करता था।

इस संंबंध में पहले से उसके खिलाफ तीन केस दर्ज हैं। इसलिए उसने सोचा था कि एक बार और प्रयास करूंगा। लड़की शादी के लिए नहीं मानी तो उसकी जीवन लीला समाप्त कर दूंगा। इसलिए उसने सोमवार को लड़की का पीछा करते हुए उस पर पाटल से हमला किया।

सीओ ने बताया कि आरोपी और उसके मित्र रऊफ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीमें गठित कर कोतवाल मनोज रतूडी और एसएसआई प्रदीप मिश्रा के नेतृत्व में मुरादाबाद तक दबिश दी। देर रात उसे ढेला नदी के पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया जहां से वह भागने के फिराक में था।

बताया कि पुलिस से बचने के लिए वह ढेला नदी के पुल से कूद गया जिससे वह चोटिल भी हो गया। पुलिस ने दावा किया कि वह हर हाल में लड़की की हत्या करना चाहता था इसलिए पाटल के साथ-साथ 32 बोर का एक तमंचा भी लेकर आया था जिसे पुलिस ने आरोपी से दो कारतूस समेत बरामद कर लिया।

बताया कि इसी छात्रा से पूर्व में भी छेड़खानी के एक मुकदमे में गिरफ्तार फरदीन ने तब मेरठ के एक स्कूल से नाबालिग होने का फर्जी प्रमाणपत्र कोर्ट में पेश कर जमानत ले ली थी। बताया कि कोर्ट के समक्ष यह तथ्य भी पेश किया जाएगा।

सीओ अनुषा बड़ौला ने बताया कि लड़की पर प्राण घातक हमला करने के आरोपी फरदीन की हिस्ट्रीशीट कोतवाली पुलिस खोलेगी। पूर्व में दर्ज मुकदमों के आधार पर उसकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। रऊफ का दोष यह है कि वह इतने गंभीर मामले में फरदीन को अपने वाहन पर बैठा कर लाया था। रऊफ का पिता मैकेनिक है और जिस वाहन से वह फरदीन को लेकर आया था। वह किसी ग्राहक ने ठीक करने के लिए दी थी।