रुद्रपुर : शातिराना अंदाज में लूट को अंजाम देने वाले गिरोह के दो लोग गिरफ्तार

रुद्रपुर। बेहद ही निर्धन वेशभूषा और निरक्षर से दिखने वाले साइकिल लूट गिरोह का जब पर्दाफाश हुआ तो पुलिस के अधिकारी भी हैरान रहे गए। कारण जब पुलिस की तफ्तीश टीम ने घटनास्थल से लेकर मुख्य मार्ग के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो सामान्य व साधारण सी घटना, बेहद ही शातिराना अंदाज में होने वाली लूट की घटना निकली। जब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ हुई तो दोनों आरोपियों ने उत्तराखंड, दिल्ली और यूपी में कई घटनाओं को अंजाम देने की बात बता चुके थे।

कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि जब व्यापारी द्वारा लूट की घटना को बयां किया तो वारदात सामान्य से प्रतीत हो रही थी। जब पुलिस ने नैनीताल-दिल्ली हाईवे पर लगे 150 कैमरों को खंगाला तो पाया कि जिस वक्त व्यापारी से लूट की वारदात हुई।

उससे पहले ही अफजाल, अकिल, अमान और आफताफ कुछ ही दूरी पर खड़े होकर बातचीत कर रहे थे। जब साइकिल से व्यापारी को टक्कर मारी चारों आरोपी एक ही स्थान पर एकत्रित हो गए। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद चारों पुन:वार्ता कर आपस में लूटी गई रकम का बंटवारा कर निकल गए।

सीसीटीवी कैमरों में कैद पूरी कहानी की पड़ताल की गयी तो सामान्य एवं साधारण से दिखने वाली घटना ने साइकिल से टक्कर मारकर लूट की वारदात करने वाले गिरोह को बेनकाब करने में सहायक हुई। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि गिरोह में शामिल महज चार लोगों ने दिल्ली, हल्द्वानी, रुद्रपुर के अलावा यूपी के कई स्थानों में इसी शातिराना व अनोखे अंदाज में लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

बावजूद अभी तक किसी भी थाने में लूट की कोई रिपोर्ट नहीं हुई है। कोतवाल ने बताया कि पुलिस ने यूपी के सभी थानों से गिरोह का आपराधिक इतिहास मांगा है। जांच के बाद पुलिस पूरे नेटवर्क की संख्या को चिह्नित करेगी।

गिरोह के चारों आरोपी है आपसी रिश्तेदार

रुद्रपुर। कोतवाली पुलिस द्वारा साइकिल लूट गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद पता चला है कि अफजाल, अमान और आफताफ लाइन नंबर-13 आजाद नगर बनभूलपुरा हल्द्वानी जनपद नैनीताल के रहने वाले हैं। इसमें से अमान और आफताफ सगे भाई है, मगर अकिल मुरादाबाद का रहने वाला है। ऐसे में पुलिस का अनुमान है कि पकड़े गए दोनों आरोपी और फरार चल रहे दोनों भाई कहीं न कहीं आपस में रिश्तेदार हैं। जिसकी प्रारंभिक पड़ताल में पुष्टि भी हो चुकी है।