उधमसिंह नगर : जिला अस्पताल में काला पीलिया की दवा हुई खत्म, जानिये क्या बोले एसीएमओ

रुद्रपुर। जिला अस्पताल में काला पीलिया (हैपेटाइटिस सी) की दवाई का स्टॉक खत्म हो गया। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले के अस्पतालों में काला पीलिया से ग्रसित प्रतिदिन करीब 50 से 60 रोगी पहुंच रहे हैं जिन्हें मेडिकल स्टोर से महंगे दाम पर दवा खरीदनी पड़ रही है।

जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय में पिछले कई दिनों से हैपेटाइटिस सी की दवाई का टोटा है। मरीजों को डॉक्टरों की ओर से जांच के बाद पर्याप्त दवा न मिलने से बैरंग लौटना पड़ता है या फिर मेडिकल स्टोर से महंगे दामों पर दवाई खरीद रहे हैं। इससे मरीजों को आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है।

अस्पताल में बार्डर से लगे यूपी के क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में मरीज दवा लेने पहुंचते हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से हैपेटाइटिस सी की दवाई के लिए डिमांड की गई है। लेकिन केंद्रीय औषधि भंडारण से अभी दवाई नहीं मिली।

हैपेटाइटिस सी की दवा के लिए केंद्रीय औषधि भंडारण देहरादून को डिमांड भेजी थी। मंगलवार को जिला चिकित्सालय से वाहन दवाई लेने के लिए देहरादून जा रहा है। बुधवार तक दवाई जिला अस्पताल पहुंच जाएगी। बृहस्पतिवार से मरीजों को पर्याप्त दवाई मिलेगी।

– डॉ. राजेश आर्या, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, यूएसनगर।