उधमसिंह नगर : यूसीसी बिल को लेकर जिला पुलिस अलर्ट मोड पर

रुद्रपुर। प्रदेश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के ड्राफ्ट को कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद छह फरवरी को सरकार इसे विधानसभा के पटल पर रखने जा रही है। यूसीसी के विरोध की संभावना को देखते हुए जिला पुलिस सतर्क हो गई है। संवेदनशील 12 थानों को अलर्ट मोड पर रखने के साथ ही अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है।

विधानसभा में रखे जा रहे यूसीसी बिल को लेकर पुलिस ने एहतियातन सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। जिले के 17 में से 12 थाना क्षेत्रों में संवेदनशील जगहों पर चौकसी बरती जा रही है। पांच कंपनी पीएसी के साथ ही आरटीसी, फायरिंग स्क्वायड, वज्र वाहन को अलर्ट रखा गया है। पुलिस लाइन और पुलिस कार्यालय से कर्मियों को थानों में भेजा गया है। पुलिस कार्यालय से सीसीटीवी के जरिये भी संवेदनशील जगहों पर नजर रखी जा रही है।

यूसीसी को लागू करने की दिशा में सरकार कार्य कर रही है। इसको लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क हैं। जिले में सुरक्षात्मक आकलन कर लिया गया है। जिले में संवेदनशील इलाकों, मिक्स आबादी क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। 12 थानों में पुलिसकर्मियों के रात्रि पास निरस्त कर बैरक में ही निवास करने को कहा गया है। हम रेडी टू मूव की स्थिति में रहेंगे। अगर कोई खुरापात या अराजकता करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

– डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी