बीमार पिता को बंधक बनाकर ढाई लाख रुपये हड़पने का आरोप

किच्छा। पुत्री ने मानसिक रूप से अस्वस्थ पिता को चाचा-ताऊ व अन्य आरोपियों द्वारा जबरन अपने घर पर बंधक बनाने तथा पिता के बैंक खाते में जमा करीब ढाई लाख रुपये की धनराशि का गबन करने का आरोप लगाया है। पुत्री ने किच्छा पुलिस को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

पीड़िता ने पुलिस को सबूत के तौर पर पिता को बंधक बनाने के फोटोग्राफ भी सौंपे हैं। पुलिस में आरोपी चाचा, ताऊ व अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलभट्टा थाना पुलिस को दी शिकायत में वार्ड नंबर 18, सिरौली कला, किच्छा तथा हाल में ग्राम धरमपुर, गुना हट्टू, थाना देवरानियां, जिला बरेली (यूपी) निवासी आविदा पुत्री मुख्तयार अहमद ने कहा कि उसके पिता मुख्तयार अहमद मानसिक रूप से अस्वस्थ रहते हैं तथा पिता के नाम पर ग्राम सिरौली कला में खसरा संख्या 153 तथा 332 में वर्ग 1 (क) संक्रमणीय अधिकार के रूप में भूमि कागजाद दर्ज है।

पीड़िता ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 74 काशीपुर सितारगंज अनुभाग में विभाग द्वारा पिता मुख्तयार अहमद की भूमि अधिग्रहित की गई थी, जिसके चलते विभाग द्वारा मुआवजे के रूप में पिता मुख्तयार अहमद के खाते में एक लाख 81 हजार 888 रुपए तथा 64 हजार 350 रुपए की धनराशि आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर की गई थी।

पीड़िता के अनुसार पिता ने भूमि अधिग्रहण में प्राप्त धनराशि को बैंक से नहीं निकाला है। पीड़िता ने शक जाहिर करते हुए कहा कि बैंक खाते में जमा 2 लाख 46 हजार 238 रुपए की धनराशि को चाचा, ताऊ व अन्य ने धोखाधड़ी कर निकाल लिया है तथा पिता मुख्तयार अहमद को भी आरोपियों ने अपने घर में जबरन बंधक बनाकर रखा है। पीड़िता पुत्री ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।