रुद्रपुर : हनी ट्रैप के मायाजाल में फंसा कर ठगी

रुद्रपुर। आधुनिकता के दौर में हनी ट्रैप के मायाजाल में फंसा कर एक युवक से लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। आरोप था कि ठगों ने अश्लील वीडियो को वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार केशवानंद ने बताया कि 20 सितंबर को उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात का मैसेज आया और उत्तराखंड से संबंधित कुछ जानकारियां मांगी। मैसेज का जवाब देने पर अचानक मोबाइल पर एक वीडियो कॉल आयी और जब वीडियो कॉल को रिसीव किया तो अश्लील वीडियो संचालित होने लगी। क्षणिक भर बाद ही कॉल को काट दिया। इसके बाद मोबाइल पर धमकी भरे मैसेज आने लगे।

मैसेज में लिखा था यदि बदनाम और मुकदमेबाजी में नहीं फंसाना चाहते हो तो रकम देकर मामला निपटाया जा सकता है। लगातार मैसेज आने के बाद जब दिए गए मोबाइल व खाता नंबर पर 1.25 लाख रुपये की रकम डाल दी। कुछ दिनों बाद एक कॉल फिर आयी जिसमें कॉलर खुद को पुलिस का अधिकारी बताकर धमका रहा था।

इसके बाद फिर से धमकियों और रकम मांगने का दौर चलता रहा। जिससे तंग आकर युवक ने साइबर क्राइम थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।